छात्र ने व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे अश्लील फोटो, प्रिंसिपल ने टीसी काटकर स्कूल से निकाला

 छात्र ने स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर अश्लील फोटो शेयर कर दिए। हरकत के बाद प्रिंसिपल ने छात्र की टीसी काटकर उसे स्कूल से निकाल दिया।

मेरठ में स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक छात्र ने अश्लील फोटो शेयर कर दिए। हरकत के बाद प्रिंसिपल ने छात्र की टीसी काटकर उसे स्कूल से निकाल दिया। छात्र को स्कूल से निकाले जाने पर अभिभावकों ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस और अभिभावक के सामने स्कूल स्टाफ ने छात्र द्वारा भेजे अश्लील फोटो और वीडियो के प्रमाण दिए। जिस पर अभिभावक वापस घर लौट गए।

मामला लालकुर्ती थाना क्षेत्र के एक स्कूल का है। तीन दिन पूर्व स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर दसवीं के छात्र ने अश्लील फोटो पोस्ट कर दी थी। ग्रुप में क्लास टीचर और अन्य शिक्षक भी जुडे़ हैं। शिक्षिका ने इसकी शिकायत प्रधानाचार्या से की, जिसके बाद छात्र को टीसी थमाकर स्कूल से निकाल दिया गया। जानकारी मिलने पर छात्र के पिता पहले स्कूल पहुंचे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। अभिभावक बच्चे को लेकर लालकुर्ती थाने पहुंचे। पुलिस ने बताया कि छात्र का कहना था कि उसकी आईडी से किसी ओर ने अश्लील फोटो पोस्ट किए हैं। पुलिस ने स्कूल स्टाफ को थाने में बुलाकर जांच करने की बात कहीं। पिता ने स्कूल के खिलाफ एसएसपी ऑफिस में भी शिकायत की।

बुधवार को छात्र के पिता पुलिस को लेकर दोबारा पहुंच गए। वहां पर प्रिंसिपल और उनके बीच नोकझाेंक हो गई। इस बार प्रिंसिपल ने छात्र के खिलाफ पुलिस के सामने सबूत रख दिए। छात्र ने अपनी आईडी से ही अश्लील पोस्ट किया था। प्रिंसिपल ने बताया कि इससे पहले भी वह अश्लील फोटो और वीडियो स्कूल के ग्रुप में पोस्ट कर चुका है। शिक्षिका ने उसको चेतावनी देकर छोड़ दिया था। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि इस मामले में लिखित में कोई शिकायत नहीं आई। मामला साइबर सेल का है, जो शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे।