अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो ‘शूटर’ गिरफ्तार किए गए

मुंबई क्राइम ब्रांच ने 14 अप्रैल को बांद्रा पश्चिम में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो संदिग्धों को पकड़ा है। दोनों संदिग्ध शूटरों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज में पकड़ा गया।

मुंबई पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, ये गिरफ्तारियां सोमवार देर रात गुजरात के भुज में की गईं। अधिकारियों ने कहा, “गोलीबारी के बाद मुंबई से भाग गए दोनों संदिग्धों को गुजरात के भुज में पकड़ लिया गया है।”

पुलिस ने पुष्टि की कि गिरफ्तार किए गए दो व्यक्तियों, जिनकी पहचान विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में हुई है, को आगे की जांच के लिए मुंबई ले जाया जाएगा।

सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की घटना रविवार सुबह 5 बजे हुई जब दो अज्ञात हमलावरों ने बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की, जहां अभिनेता रहते हैं। अपराधी हेलमेट के नीचे अपनी पहचान छिपाकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर घटनास्थल से भाग गए।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस घटना को “सावधानीपूर्वक नियोजित हमला” बताते हुए कहा कि सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध को सलमान खान के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है। घटना के दौरान कुल चार गोलियां चलीं और घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

इससे पहले, मुंबई क्राइम ब्रांच ने गोलीबारी की घटना के संबंध में दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया था।

घटना के जवाब में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से फोन पर बात की और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ अभिनेता की सुरक्षा उपायों को बढ़ाने पर चर्चा की।

गोलीबारी के तुरंत बाद, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए सलमान खान को चेतावनी दी कि यह तो बस शुरुआत है। माना जाता है कि संदिग्धों में से एक का संबंध गुरुग्राम के गैंगस्टर रोहित गोदारा से था।

वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले रोहित गोदारा पर इस साल मार्च में गुरुग्राम स्थित व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या का आरोप है।

नवंबर 2022 से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के कारण सलमान खान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है। उन्हें व्यक्तिगत बन्दूक ले जाने की भी अनुमति दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक बख्तरबंद वाहन भी हासिल किया है।