तेजस्वी के बंगले पर फैसला: पटना हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला विवाद पर आज पटना हाईकोर्ट में फैसला आने वाला है। वो सरकारी बंगला तेजस्वी का रहेगा या उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को मिलेगा, कोर्ट के फैसले में तय होगा। इस मामले में पटना हाईकोर्ट में सीजे अम्रेश्वर प्रताप शाही की डिवीजन बेंच में सुनवाई होगी।

इससे पहले राज्य सरकार ने तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्हें सरकारी आवास खाली करने का निर्देश दिया था। इस सरकारी आदेश को तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी थी, जिसपर कोर्ट की एकल बेंच में सुनवाई हुई थी और कोर्ट ने सरकार के आदेश को सही ठहराया था।

उसके बाद सरकारी आदेश को चुनौती देते हुए तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट में डबल बेंच में अपील दायर की थी, जिसपर आज इस मामले में चीफ जस्टिस ए पी शाही की खंडपीठ सुनवाई करेगी।

राज्य के भवन निर्माण विभाग ने जिला प्रशासन को तेजस्वी का बंगला खाली करवाने का निर्देश दिया था जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी पुलिस दल-बल के साथ तेजस्वी के बंगले पर पहुंचे थे, लेकिन बंगले के बाहर चिपकायी गई नोटिस को देखकर ठिठक गए थे।

इसका पता चलते ही काफी संख्या में तेजस्वी आवास पहुुंचे राजद नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे और प्रशासनिक अधिकारियों को बैरंग वापस लौटना पड़ा था।