यूपी: बरेली में रामगंगा में स्नान कर रहे चार छात्र डूबे, एक के पिता को लोगों ने बचाया

बरेली में कार्तिक पूर्णिमा पर शुक्रवार को रामगंगा में दो अलग-अलग घाटों पर स्नान कर रहे चार छात्र डूब गए। दो छात्र चौबारी मेले के घाट और दो मीरगंज में गोरा घाट पर डूबे। देर शाम तक गोताखोर इनकी तलाश में जुटे रहे, लेकिन कोई पता नहीं चला।

अंधेरा होने पर तलाशी अभियान रोक दिया गया। शनिवार तड़के फिर इन्हें खोजा जाएगा। शहर से सटे महेशपुरा ठाकुरान गांव निवासी राजमिस्त्री राजाराम अपने आठ वर्षीय बेटे सुमित को साथ लेकर सुबह साढ़े चार बजे रामगंगा में स्नान करने गए थे।
दोनों सड़क पुल के नीचे रामगंगा में स्नान कर रहे थे। यहां गहरा जल होने से दोनों डूबने लगे। शोर मचा तो स्थानीय लोगों ने राजाराम को तो खींच लिया पर सुमित गहराई में चला गया। राजाराम ने शोर मचाया तो काफी देर बाद गोताखोर आ सके।
शुक्रवार को दिन भर बच्चे की तलाश की गई पर उसका पता नहीं लगा। सुमित गांव के ही प्राइमरी स्कूल में तीसरी कक्षा का छात्र है। फतेहगंज पश्चिमी के गांव मढ़ौली निवासी 22 वर्षीय धर्मेंद्र मेरठ के एक कॉलेज से बीफार्मा कर रहा है।

वह बरेली के निजी अस्पताल में मेडिकल स्टोर पर काम भी करता है। धर्मेंद्र शुक्रवार को अपने दो साथियों बरेली निवासी धर्मेंद्र और आशीष के साथ चौबारी मेले में गया था। सुबह नौ बजे स्नान के दौरान वह गहरे पानी में बहने लगा।
साथियों ने शोर मचाया पर मदद नहीं मिली। इससे वह डूब गया। सूचना पर परिवार के लोग आ गए। उन्होंने निजी गोताखोर लगाकर धर्मेंद्र को खोजा पर शाम तक उसका पता नहीं चला।
शाम को धर्मेंद्र के पिता यशोदानंदन ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से प्रशासन के मदद न करने की शिकायत की। संतोष गंगवार के कहने पर डीएम ने गोताखोर लगाकर तलाश शुरू कराई लेकिन अंधेरा हो जाने पर अभियान रोकना पड़ा।
शनिवार तड़के आठ गोताखोर फिर से धर्मेंद्र की तलाश करेंगे। इधर, मीरगंज प्रतिनिधि के मुताबिक, रामगंगा के गोरा घाट पर भी दो छात्र डूब गए। उनका देर शाम तक पता नहीं लगा है।

इनमें एक सिरोधी अंगदपुर गांव का 13 साल का राजवीर पुत्र अनोखेलाल कोरी तो दूसरा मीरगंज के मोहल्ला मेवात टीचर्स कॉलोनी निवासी सप्तऋषि शर्मा का 14 वर्षीय इकलौता बेटा हर्ष शर्मा है। हर्ष भाजपा मीरगंज मंडल अध्यक्ष संतोष शर्मा का भतीजा है।