समाजवादी पार्टी का ओबीसी सम्मेलन, सुल्तानपुर में कल से शुरुआत

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी भी अब जोर पकड़ रही है। साइकिल यात्रा के बाद अब सपा ओबीसी सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। कल सुल्तानपुर में सपा का ओबीसी सम्मेलन होगा।

समाजवादी पार्टी भी अब भारतीय जनता पार्टी की राह पर है। सपा अब प्रदेश में ओबीसी सम्मेलन का आयोजन कर रही है। इस क्रम में कल पार्टी का ओबीसी सम्मेलन सुलतानपुर में आयोजित किया जाएगा। सपा भी अब भाजपा को उसी की शैली में जवाब देने की तैयारी में है। अब सूबे में समाजवादी पार्टी जिलावार ओबीसी सम्मेलन कर रही है। आज अमेठी के बाद कल सुलतानपुर में इनका ओबीसी सम्मेलन होगा।

प्रदेश में बीजेपी ओबीसी वर्ग के अलग-अलग जातियों को जोडऩे के लिए सम्मेलन कर रही है। भाजपा के इस अभियान के जवाब में सपा भी अब जातीय सम्मेलन कर रही है।

भाजपा सूबे में पिछले एक महीने से जातीय सम्मेलन कर रही है। लखनऊ में इस आयोजन के माध्यम से भाजपा ओबीसी जातियों को पास लाने और जोडऩे का प्रयास कर रही है। भाजपा के इस सम्मलेन की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आलोचना की थी। इसके बाद भी अब वह उसी राह पर चल पड़े हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की नसीहत के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ओबीसी सम्मेलन का फैसला किया है।

सपा प्रदेश के एक-एक जिलों में जाकर पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करके उन्हें साथ जोडऩे की कोशिश करेगी। पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ अध्यक्ष दया राम प्रजापति समेत पिछड़ा वर्ग के नेताओं को इसमें लगाया गया है। सपा के नेता इन सम्मेलनों का आयोजन कराएंगे और लोगों को सपा की नीतियों की जानकारी देंगे। इसके साथ ही यह भी बताएंगे कि कैसे मौजूदा केंद्र तथा प्रदेश सरकार की नीतियों से पिछड़ा वर्ग के लोगों के खिलाफ हैं।

पहले चरण में इसकी शुरूआत अमेठी से हो रही है। इसके बाद 26 सितंबर को सुलतानपुर, 27 को जौनपुर, 28 को भदोही तथा 29 सितंबर को वाराणसी में ओबीसी सम्मेलन होगा।

एक अक्टूबर को चंदौली, दो अक्टूबर को सोनभद्र, तीन अक्टूबर को मीरजापुर, चार अक्टूबर को इलाहाबाद, पांच अक्टूबर को कौशाम्बी, छह अक्टूबर को फतेहपुर और सात अक्टूबर को रायबरेली में समाजवादी पार्टी का ओबीसी सम्मेलन होगा।