जम्मू: स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी वारदात के फ‍िराक में आतंकी, गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार

जम्मू । स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी वारदात के मकसद से कश्मीर से जम्मू पहुंचा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी देर रात गांधी नगर क्षेत्र में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जम्‍मू पुलिस की इस मुस्‍तैदी के चलते दिल्‍ली को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई। गिरफ्तार आतंकी से सुरक्षा बलाें की पूछताछ जारी है। उन्‍हें उम्‍मीद है कि आतंकी से कुछ अहम सुराग मिल सकते हैं।

गिरफ्तार आतंकी के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया है। आतंकी की पहचान अरफान हुसैन वानी पुत्र गुलाम हुसैन वानी निवासी डंगर अवंतीपोरा के रूप में हुई है। गांधी नगर पुलिस स्टेशन में राज्य पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अधिकारी आतंकी से पूछताछ कर रहे हैं। बताया जाता है कि वह रविवार दोपहर को पुलवामा जिले से जम्मू बस स्टैंड पहुंचा और वहां से गांधीनगर क्षेत्र में आ गया। सूत्रों का कहना है कि आतंकी दिल्ली जाने वाली बस में सवार की फिराक में था कि सुरक्षा एजेंसियों को उसकी भनक लग गई।

उसे सुरक्षा एजेंसियों ने गांधीनगर से गिरफ्तार किया। बैग की तलाशी ली तो उसमें आठ चीन में निर्मित आठ यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए। आतंकी से पूछताछ की जा रही है कि उसके कितने और साथी उसे जम्मू में आए हैं। पूछताछ में पता चला है कि लश्कर आतंकी को स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू या दिल्ली में सीरियल ब्लॉस्ट करने के लिए भेजा गया था। उसे यह निर्देश पाकिस्तान और कश्मीर में बैठे आकाओं ने दिए थे। ऐसा भी माना जा रहा है कि आंतकी ने दिल्ली या जम्मू में पहले से डेरा डाले अपने साथियों को गोलाबारूद सौंपना था।