दिल्ली : नए साल पर बहस के बाद युवक की हत्या: लाश के पास सोया था रातभर, बुजुर्ग दिव्यांग भिखारी सहित 2 धरे?

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में बहस के बाद व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने रविवार को 65 वर्षीय एक दिव्यांग भिखारी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को मृतक का शव सुभाष नगर में एक झुग्गी के पास से बरामद किया गया था, जिसकी छाती और गले के पास चाकू से वार करने के निशान मिले थे।  पीड़ित चंदन अपने दो दोस्तों के साथ अंसल प्लाजा के पास नए साल का जश्न मना रहा था।चंदन देर रात करीब ढाई बजे सुभाष नगर में एक होटल के बाहर सिगरेट खरीदने गया था। अधिकारी ने बताया कि चंदन नशे में था और उसकी किसी बात को लेकर फुटपाथ पर बैठे भिखारी संतोष पजियार से बहस हो गई।

बहस के दौरान चंदन ने कथित तौर पर भिखारी को अपशब्द कहे और पीटना शुरू कर दिया। अधिकारी ने कहा कि इस दौरान भिखारी का साथी विनोद भी स्कूटी से वहां आ गया और उसने संतोष के पास रखे चाकू से चंदन पर हमला कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) उर्वीजा गोयल ने कहा कि हत्या के बाद विनोद चाकू लेकर घर चला गया था, जबकि संतोष पजियार शव के पास ही सो गया था, ताकि उसकी विकलांगता को देखते हुए कोई उस पर शक न कर सके। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। डीसीपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल चाकू, खून से सने कपड़े, चंदन का मोबाइल और स्कूटी बरामद कर ली गई है।