भाजपा के भूपेन्द्र यादव संभालेंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव अभियान की कमान !

BHUPENDER YADV

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश से राज्यसभा सदस्य भूपेन्द्र यादव राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव अभियान का काम संभालेंगे।

जयपुर – भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश से राज्यसभा सदस्य भूपेन्द्र यादव राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव अभियान का काम संभालेंगे। पार्टी नेतृत्व ने भूपेन्द्र यादव को राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर निगरानी रखने और जून माह से जयपुर में बैठकर चुनाव अभियान की कमान संभालने के लिए कहा है।

यादव वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भी चुनाव अभियान के प्रभारी थे। वसुंधरा राजे के साथ यादव ने प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में सुराज संकल्प यात्रा की थी। चुनाव अभियान और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में माहिर भूपेन्द्र यादव बिहार और उत्तरप्रदेश सहित कई राज्यों में भाजपा के चुनाव अभियान की कमान संभाल चुके हैं। पार्टी नेतृत्व द्वारा राजस्थान चुनाव अभियान की कमान संभालने के निर्देश मिलने के बाद भूपेन्द्र यादव ने दो दिन जयपुर में रहकर और फिर दिल्ली से टेलिफोन पर प्रदेश के नेताओं से सम्पर्क कर चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की है।

जानकारी के अनुसार भूपेन्द्र यादव को प्रदेश के चुनाव अभियान की कमान सौंपने की औपचारिक घोषणा शीघ्र हो जाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी का कहना है कि यादव ने पहले भी विधानसभा चुनाव अभियान का संचालन कर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दिए और अब भी उनके मार्गनिर्देशन में प्रदेश के नेता काम करेंगे। इधर पिछले माह दो लोकसभा (अलवर एवं अजमेर) और फिर एक विधानसभा (मांडलगढ़) विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की हार के बाद हाल ही में सम्पन्न पंचायत एवं स्थानीय निकाय चुनाव में पराजय से चिंतित भाजपा डैमेज कंट्रोल में जुट गई है।

विधायकों को फील्ड में रहने के निर्देश देने के साथ ही गुरूवार को पार्टी के पंचायत एवं स्थानीय निकाय संस्थाओं के 300 प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी. सतीश,प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने प्रत्येक जिला प्रमुख और प्रधान से उनके जिले और पंचायत समिति में हुए कार्यों का विवारण मांगा और फिर आगामी छह माह में किए जाने वाले कार्यों के बारे में निर्देश दिए ।