हरियाणा CM खट्टर का भड़काऊ बयान मामला: यह केस हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर, दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया?

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ कोई संज्ञेय अपराध नहीं बनता क्योंकि उनके कथित भड़काऊ भाषण देने का वीडियो चंडीगढ़ में रिकॉर्ड किया गया है, जो दिल्ली पुलिस के अधिकार क्षेत्र से बाहर है।

 मुख्यमंत्री खट्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों को कथित तौर पर आपराधिक बल प्रयोग करने के लिए उकसाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

पुलिस ने रिपोर्ट में कहा कि शिकायत की सामग्री और उसके साथ संलग्न वीडियो से कोई संज्ञेय अपराध का मामला नहीं बनता। शिकायत के अनुसार, कथित वीडियो चंडीगढ़ में बनाया गया था, जो दिल्ली के अधिकारक्षेत्र में नहीं आता। तीन अक्टूबर को आंदोलनरत किसानों के विरुद्ध आपराधिक बल प्रयोग करने के लिए कथित तौर पर उकसाने के लिए खट्टर पर एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध करने वाली एक याचिका पर पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

साहनी द्वारा 22 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराने के बावजूद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं और मामले को 21 दिसंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया।