हयात में गुंडागर्दी : दिल्ली पुलिस ने BSP नेता के बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट मांगा

दिल्ली के हयात होटल में पिस्टल लहराने के आरोपी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद के बेटे आशीष पांडेय के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अदालत से गैर जमानती वारंट मांगा है। स्टाइलिश बाइक और लग्जरी गाड़ियों के शौकीन आशीष के पास पिस्टल, राइफल और बंदूक के लाइसेंस हैं। आशीष पर पांच सितारा होटल परिसर में लोगों को पिस्तौल से डराने तथा धमकी देने का आरोप है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मामले में कथित लापरवाही के संबंध में होटल हयात रीजेंसी को कारण बताओ नोटिस भी भेजा था। आरोपी आशीष पांडेय लखनऊ का रहने वाला है और वह बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है। उसके भाई रितेश पांडेय उत्तर प्रदेश में विधायक हैं।

लखनऊ के गोमतीनगर में रहता है आशीष

अकबरपुर नगर के मोहसिनपुर मंसूपुर का मूल निवासी युवा उद्योगपति आशीष पांडेय उर्फ सुड्डू पांडेय लखनऊ के गोमतीनगर में पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। लखनऊ में रहकर वह कारोबार चलाता है। आशीष के पिता राकेश पांडेय 2002 में सपा से जलालपुर के विधायक रह चुके हैं। वर्ष 2009 में बसपा से अम्बेडकरनगर लोकसभा के सांसद चुने गए थे।

आशीष के बड़े चाचा पवन पांडेय 1991 में अकबरपुर से शिवसेना से विधायक निर्वाचित हुए थे। छोटे चाचा कृष्ण कुमार उर्फ कक्कू पांडेय भी राजनीति से जुड़े हैं। सुलतानपुर के इसौली विधानसभा से 2007 में बसपा से कक्कू पांडेय चुनाव लड़ चुके हैं। आशीष का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उनके खिलाफ जिले में किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है।