स्टाफ नर्स/सिस्टर ग्रेड-2 परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाई गई

यूपीपीएससी की ओर से 16 जुलाई को इसके लिए विज्ञापन निकाला गया था। इस भर्ती के तहत 3,012 पदों में 341 पद पुरुषों के लिए जबकि 2671 पदों पर महिला नर्सों को भर्ती किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने स्टाफ नर्स/सिस्टर ग्रेड-2 (पुरुष/महिला) परीक्षा-2021 में आवेदन की तिथि तीन सितंबर तक बढ़ा दी है। अभ्यर्थी अब आनलाइन परीक्षा शुल्क 31 अगस्त तक और आनलाइन आवेदन तीन सितंबर तक कर सकते हैं। इससे पहले आयोग की ओर से आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त निर्धारित थी। 

यूपीपीएससी की ओर से 16 जुलाई को इसके लिए विज्ञापन निकाला गया था। इस भर्ती के तहत 3,012 पदों में 341 पद पुरुषों के लिए जबकि 2671 पदों पर महिला नर्सों को भर्ती किया जाएगा। आयोग के परीक्षा कैलेंडर में स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) परीक्षा-2021 की प्रारंभिक परीक्षा तीन अक्टूबर को प्रस्तावित है। प्री परीक्षा में अभी काफी समय है। इसके चलते आयोग ने आवेदन की तारीख बढ़ा दी है।

इसके तहत स्टाफ नर्स (पुरुष) चिकित्सा एवं शिक्षा प्रशिक्षण विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग, स्टाफ नर्स (महिला) चिकित्सा एवं शिक्षा प्रशिक्षण विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग और सिस्टर ग्रेड-2 (पुरुष व महिला) केजीएमयू के लिए भर्ती होनी है। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयुसीमा एक जुलाई 2021 को 21 वर्ष पूरी होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष तय है। वहीं, दिव्यांगजनों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष निर्धारित है। यूपी लोकसेवा आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि अभ्यर्थियों को आनलाइन आवेदन की हार्ड कापी व आवेदन में किए गए सभी दावों के समर्थन में प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियां जमा करनी होंगी।