सिक्योरिटी गार्ड हत्याकांड : महिलाओं ने लगाया जाम, मुरादाबाद में सत्ताधारी नेताओं के दबाव में नहीं हो रही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी

भोजपुर थाना क्षेत्र में हुई राशन डीलर के पति सिक्योरिटी गार्ड सुरेंद्र सिंह की हत्या के आरोपियों की मांग को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगा कर…

भोजपुर थाना क्षेत्र में हुई राशन डीलर के पति सिक्योरिटी गार्ड सुरेंद्र सिंह की हत्या के आरोपियों की मांग को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने जाम लगा कर प्रदर्शन किया। परिवार की महिलाओं ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी नेताओं के दबाव में हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन पर 12 घंटे का अल्टीमेटम देकर परिजन लौट गए। इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाकर कैबिनेट मंत्री के नाम पर जमकर भड़ास निकाली।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव काफ़ियाबाद की राशन डीलर सुखलेश के पति सुरेंद्र सिंह (35) प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड थे। शनिवार सुबह सुरेंद्र सिंह मुरादाबाद से नाइट ड्यूटी करके घर लौट रहे थे। उसी दौरान इस्लामनगर-काफ़ियाबाद मार्ग पर इस्लामनगर चौराहे से थोड़ा आगे पांच लोगों ने सुरेंद्र पर गोलियां बरसा दी थीं। तीन गोली लगने से गंभीर घायल सुरेंद्र सिंह की निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत जो गई थी। पिता नेतराम की तहरीर पर पुलिस ने इस हत्याकांड में काफ़ियाबाद निवासी आरोपी सचिन, रोहित, जितेंद्र और घोसीपुरा के अनीस समेत पांच के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। आरोपी अनीस को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भी भेज चुकी है, लेकिन अन्य आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सिक्योरिटी गार्ड हत्याकांड में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुरेंद्र सिंह के परिजन और ग्रामीण मंगलवार की सुबह सड़क पर उतर गए। पांच ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइकों से पहुंचे ग्रामीणों ने पीपलसाना-गनीमतनगर मार्ग जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में शामिल महिलाएं सड़क पर बैठ गईं। इससे उस मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस एक कैबिनटे मंत्री के इशारे पर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रहीं है। सत्ताधारी नेताओं के संरक्षण में आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। जाम की सूचना पाकर भोजपुर एसओ राशिद अली खान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसओ ने समझा-बुझा कर जाम खुकवाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। बाद में ग्रामीण किसी तरह जाम खोलने को तैयार हुए।

प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि 12 घंटे में आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो मुरादाबाद-रामनगर हाईवे जाम किया जाएगा। इस दौरान करीब एक घंटे तक पीपलसाना-गनीमतनगर मार्ग जाम रहा। इस संबंध में एसओ भोजपुर राशिद अली खान ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वांछित चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रहीं हैं। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।