शीतलहरी से बचाने के लिए बनने लगे रैन बसेरे…

लखनऊ 22 दिसम्बर।

योगी सरकार ने रैन बसेरे बनाने के लिए उपलब्ध कराया धन

निराश्रित, अक्षम और गरीबों को शीतलहरी में कोई परेशानी न होने पाए इसके लिए योगी सरकार रैन बसेरे बनाने में जुट गई है। सरकार ने जिम्मेदार संस्थाओं को इसके लिए पर्याप्त धनराशि भी उपलब्ध करा दी है। इस धनराशि से जरूरतमंदों के लिए अलाव जलाने और कम्बल वितरण भी कराया जाएगा। सरकार ने जिम्मेदार अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि रैन बसेरे में साफ-सफाई करने के साथ ही किसी तरह के अवैध कब्जे न होने पाए।


गरीबो को कम्बल बांटने के दिये निर्देश

योगी सरकार शीत लहरी से कोई अप्रिय घटना न होने पाए इसके लिए पहले ही चाकचौबंद व्यवस्था करने में जुट गई है।



योगी सरकार गरीबों को शीत लहरी से बचाने के लिए बना रही रैन बसेरे
सरकार ने रैन बसेरे बनाने के लिए उपलब्ध कराया धन
गरीबों को सर्दी से बचाने के लिए अलाव जलाने व कम्बल बांटने के दिए निर्देश

योगी सरकार शीत लहरी से कोई अप्रिय घटना न होने पाए इसके लिए पहले ही चाकचौबंद व्यवस्था करने में जुट गई है। सरकार ने प्रदेश भर में जिम्मेदार संस्थाओं को पर्याप्त धनराशि देकर रैन बसेरे बनाने के काम में तेजी ला दी है।

सरकार की मंशा है कि जगह-जगह रैन बसेरे बनाकर शीत लहरी से निराश्रित, अक्षम और गरीबों को शरण दी जा सके। सरकार की तरफ से साफ निर्देश दिए गए हैं कि रैन बसेरों के साथ ही जगह-जगह अलाव भी जलाए जाएं और गरीबों में कम्बल भी वितरित कराया जाए।


रैन बसेरों में अक्षम, निराश्रित और गरीबों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए इनकी रोजाना साफ-सफाई कराने की व्यव्स्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने कहा है कि इन रैन बसेरों में किसी तरह के अवैध कब्जे न होने पाए इस पर समय-समय पर चेकिग अभियान भी चलाया जाए