शादी-समारोह में 500 लोग सकेंगे शामिल, इन कामों के लिए भी छूट, हरियाणा में कोरोना महामारी अलर्ट 28 नवंबर तक बढ़ाया

कोविड 19 संक्रमण को लेकर ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ को 14 नवंबर सुबह पांच बजे से बढ़ाकर 28 नवंबर सुबह पांच बजे तक कर दिया है।राज्य में कोविड-19 को लेकर गत तीन मई को लॉकडाउन के साथ शुरू हुआ महामारी अलर्ट कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समय-समय पर बढ़ाया गया और यह 14 नवंबर सुबह पांच बजे समाप्त हो रहा है।

महामारी अलर्ट के दौरान राज्य में होटल, रेस्त्रां, बार, जिम, मॉल, क्लब हाउस, सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ चलेंगे। इंडोर समारोह में 50 प्रतिशत और अधिकतम 200 तथा खुले में होने वाले समारोहों में अधिकतम 500 लोग ही भाग ले सकेंगे। राज्य में कॉलेज और पॉलिटेक्निक संस्थान छात्रों के लिए पुन: खोले जा सकेंगे

कोचिंग और प्रशक्षिण संस्थान तथा लाइब्रेरी विद्यार्थियों के लिए पूरी क्षमता के साथ खुलेंगी। सभी दुकानें और मॉल भी खुलेंगे।आगामी 31 दिसंबर तक गुरु नानक देव जन्म दिवस, क्रिसमस और नववर्ष जैसे त्योहारों के मद्देनजर बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने तथा कोविड पाबंदियों की उल्लंघन होने की आशंका के मद्देनजर लोगों से उक्त सभी गतिविधियों के दौरान उचित सोशल डिस्टेंसिंंग और अन्य मानक संचालन प्रक्रियों का पालन करने की अपील की गई है।

हरियाणा में कोविड-19 के 15 नए मामले

हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई, लेकिन संक्रमण के 15 नए मामले आने से महामारी के कुल मामलों की संख्या 7,71,403 पर पहुंच गई।