रोहित शेखर की मौत के बाद मां ने खोला ये बड़ा राज, बताई पति-पत्नी के रिश्ते की हकीकत

रोहित शेखर तिवारी (40) की रहस्यमय मौत के बाद मां उज्जवला तिवारी ने शनिवार को कहा कि रोहित के उनकी पत्नी के साथ संबंध ठीक नहीं थे और शादी के पहले दिन से दोनों के बीच अनबन रहती थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। इसके साथ ही वह अपने राजनीतिक करियर के आगे नहीं बढ़ने को लेकर भी परेशान था। साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित शेखर हाल ही में उस जगह पर भी गए थे, जहां उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एन.डी. तिवारी का अंतिम संस्कार किया गया था।

उज्ज्वला तिवारी ने कहा कि यह बेहद चौंकाने वाला है कि मेरे बेटे की हत्या हुई थी। मैं क्या कहूं? रोहित को जगाया क्यों नहीं गया जब वह शाम चार बजे तक (मंगलवार को) सोया रहा।

दरअसल, रोहित शेखर तिवारी की रहस्यमय मौत के तीन दिनों बाद आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि रोहित की मौत अप्राकृतिक थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने शेखर की मौत के मामले में गुरुवार को एक केस दर्ज किया था। रोहित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि गला घोंटे जाने के चलते सांस रुक जाने की वजह से उनकी मौत हुई थी। इस मामले को जांच के लिए क्राइम ब्रांच के पास भेज दिया गया था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच रोहित शेखर तिवारी की पत्नी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि रोहित शेखर तिवारी (40) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अप्राकृतिक मौत गला घोटे जाने की वजह से हुई है। इसमें अन्य विरोधाभास भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब इस मामले को आगे की जांच के लिए क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

रोहित शेखर तिवारी ने यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के खिलाफ पितृत्व अधिकार का मुकदमा जीता था। उन्हें बुधवार को मैक्स अस्पताल में ले जाए जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया था। उनकी मां उज्जवला तिवारी उन्हें एक एंबुलेंस में लेकर वहां पहुंची थीं।

शुक्रवार को फॉरेंसिक और क्राइम ब्रांच की टीमों ने घटना के संबंध में सीसीटीवी के फुटेज खंगालने सहित सबूत जुटाने के लिए डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित शेखर के आवास का दौरा किया था। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि उनकी मां, भाई, पत्नी और चार नौकरों से पूछताछ की जा रही है।