रोडवेजकर्मियों की हड़ताल तोड़ने के लिए सरकार ने दिए 15 कर्मचारी नेताओं के गिरफ्तारी आदेश

चंडीगढ़। किलोमीटर स्कीम का विरोध कर रहे रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को तोड़ने के लिए सरकार ने रोडवेज कर्मचारी यूनियन के 15 बड़े पदाधिकारियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया। यह आदेश सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को दिया गया है। जिन कर्मचारी नेताओं की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं उनमें हरिनारायण शर्मा, बलवान सिंह दोदवा, दलबीर किरमारा, आजाद गिल, इंद्र सिंह बधाना, सरबत सिंह पूनिया, वीरेंद्र धनखड़, पहल सिंह तंवर, अनूप सिंह सहरावत, नसीब जाखड़, बाबू लाल यादव, सुलतान सिंह, जयभगवान कादियान, ओमप्रकाश ग्रेवाल और जय सिंह गिल शामिल हैं।

कर्मचारी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर दी दबिश है। हड़ताल के पहले दिन से ही अंडरग्राउंड चल रहे कर्मचारी नेताओं और पुलिस में लुकाछिपी का खेल चल रहा है। बता दें, रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में अब अन्य कर्मचारी भी उतर आए हैं। इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। इसके मद्देनजर सरकार अब कर्मचारी नेताओं पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में शनिवार को विभिन्न महकमों के करीब दो लाख कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर सड़कों पर उतर आए थे। अकेले शिक्षा विभाग के 96 हजार से अधिक शिक्षकों और गैर शैक्षणिक स्टाफ के अवकाश पर रहने से स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो पाई। वहीं बिजली निगमों के 90 फीसद कर्मचारियों के अवकाश के कारण बिजली बिलों संबंधी कोई काम नहीं हो सका।