रूठी पत्नी को मनाने गए युवक ने ससुराल में खुद को लगाई आग, शव गांव पहुंचने पर परिजनों ने किया रोड जाम

कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में रूठी पत्नी को मनाने और उसे घर ले जाने के लिए ससुराल आए एक युवक ने विवाद होने पर खुद को मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने से युवक की मौत हो गई। आज युवक का शव गांव पहुंचा तो परिजनों ने जीटी रोडपर शव रखकर हंगामा करना शुरु कर दिया। मृतक बिल्हौर थाना क्षेत्र के डोरवा जमौली का निवासी था।

बता दें कि कानपुर में रूठी पत्नी को मनाने और उसे घर ले जाने के लिए ससुराल आए एक युवक ने विवाद होने पर खुद को मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। सास ससुर ने बचाने की कोशिश की तो वह भी झुलस गए थे। चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले वालों ने आकर आग बुझाई और पुलिस की मदद से तीनों को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया था।

घटना शास्त्रीनगर में छोटा सेंट्रल पार्क के पास हुई थी। बिल्हौर थाना क्षेत्र के डूडवा जरौली गांव में रहने वाले निजी फर्म कर्मी संजय श्रीवास्तव की शादी 13 साल पहले शास्त्री नगर निवासी विजय कुमार श्रीवास्तव की बेटी शिप्रा से हुई थी। दोनों की दो बेटे 12 वर्षीय उदय व 9 वर्षीय तुषार हैं। पुलिस के मुताबिक 5 साल से संजय का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था।

इसके चलते उनकी पत्नी दोनों बच्चों के साथ अपने मायके में रह रही हैं। शुक्रवार सुबह संजय पत्नी को साथ ले जाने के लिए शास्त्री नगर आए थे। बातचीत के दौरान उनका शिप्रा से फिर विवाद हो गया। इसके बाद बहाने से संजय अपनी ससुराल में स्थित बाथरूम में गए और वहां मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली।

लपटें उठती देखकर विजय श्रीवास्तव व उनकी पत्नी ममता, संजय को बचाने के लिए पहुंचे तो आग में वह भी झुलस गए। चीख-पुकार सुनकर शिप्रा व पड़ोसी आये और उन्होंने पानी डालकर तीनों की आग बुझाई। सूचना पर काकादेव पुलिस भी पहुंची और तीनों को अस्पताल ले जाया गया था। थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्र ने बताया कि संजय श्रीवास्तव अपने घर से ही मिट्टी का तेल बोतल में लेकर आया था। यहां उसकी पत्नी ने जब उसके साथ जाने से इंकार कर दिया तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। उसे बचाने में वृद्ध सास ससुर भी झुलस गए हैं। अस्पताल में तीनों की हालत स्थिर है। तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।