राशन की कालाबाजारी: मेरठ में ठेले पर बिक रहा था प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का चावल, गोदाम सील

चावल प्रधानमंत्री योजना के तहत निशुल्क वितरित किया जाने वाला बताया गया है। चावल आरोपी सुभान ने किससे खरीदा है, इसकी जांच भी की जा रही है।

मेरठ में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निशुल्क गेेहूं और चावल में भी कालाबाजारी का मामला सामने आया है। सरकारी चावल खरीदते एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया। भाजपा नेता और पुलिस भी पहुंच गई। खाद्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया। जिस गोदाम पर आरोपी सरकारी चावल बेचता था, वह सील किया गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। 

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में बुधवार दोपहर इस्लामाबाद निवासी सुभान ठेला लेकर गली-मोहल्लों में चावल खरीदते हुए घूम रहा था। किसी ने इसकी सूचना भाजपा नेता राकेश गौड़ को दी। राकेश ने ठेले में चावल ले जा रहे युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में सुभान ने बताया कि वह सस्ते दामों पर चावल खरीदता है और फिर जाकिर कॉलोनी में इलियास के गोदाम पर बेचता है।

चावल प्रधानमंत्री योजना के तहत निशुल्क वितरित किया जाने वाला बताया गया है। चावल आरोपी सुभान ने किससे खरीदा है, इसकी जांच भी की जा रही है। खाद्य आपूर्ति इंस्पेक्टर दिनेश चंद, एआरओ पंकज राणा भी मौके पर पहुंचे। पुलिस को साथ लेकर इलियास के गोदाम पर पहुंचे और सील लगा दी।

जिलापूर्ति अधिकारी राघवेन्द्र सिंह का कहना कि एक कमरे को सील किया गया है। कुछ लोग गली मोहल्लों में घूमकर चावल खरीद रहे हैं। सीओ ब्रह्मपुरी अमित कुुमार राय का कहना है कि सुभान पुलिस की हिरासत में है। खाद्य विभाग की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज करेंगी।