रामगढ़ताल के सुंदरीकरण को मिलेंगे 3.50 करोड़ आर्थिक सहायता, सीईआर फंड से दी जाएगी आर्थिक मदद

रामगढ़ताल के सुंदरीकरण और आसपास अन्य सुविधाएं विकसित करने के लिए 3.50 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देगा। इस संबंध में एचयूआरएल के एमडी की तरफ से कमिश्नर को पत्र भी मिल चुका है। जल्द ही जिला प्रशासन और एचयूआरएल के बीच मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

एचयूआरएल द्वारा सामाजिक दायित्वों के निवर्हन के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में सोनबरसा गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसे लेकर काम शुरू भी हो गया है। साथ ही बच्चों के लिए पीकू अस्पताल को लेकर भी एचयूआरएल की तरफ से आर्थिक मदद का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

एचयूआरएल के एमडी अरुण कुमार गुप्ता ने कमिश्नर से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द मॉडल गांव सोनबरसा को लेकर एमओयू की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए ताकि गांव में तेजी से विकास कार्य पूरा कराया जा सके। एमडी चाहते हैं कि पूरे प्रोजेक्ट को 28 अगस्त को प्रस्तावित राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व पूरा कर लिया जाए ताकि इसकी जानकारी जानकारी राष्ट्रपति को दी जा सके।

गोरखपुर के कमिश्नर रवि कुमार एनजी की पहल पर खाद कारखाने का निर्माण करा रहा हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) अपनी कार्पोरेट एन्वायरमेंटल रिस्पांसबिलिटी (सीईआर) के तहत