राजस्‍थान चुनाव: सचिन पायलट ने अजमेर देहात की छह सीटों पर छह घंटे में छह चुनावी सभाओं को किया संबोधित

अजमेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 की उल्टी गिनती गिनते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान का मतदाता तो कांग्रेस को पहले ही जीता चुका है,जरूरत है कि कार्यकर्ता सभी नाराजगी भुला कर कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत के लिए जुट जाएं।

सचिन पायलट अजमेर जिले के देहात क्षेत्र में छह विधानसभा क्षेत्रों में छह घंटे में छह छह चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मतदाताओं से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अंत समय में नसीहत देते हुए नजर आए। पायलट हेलीकाॅप्टर से सबसे पहले प्रातः 10 बजे ब्यावर पहुंचे और अंतिम सभा सायं चार बजे किशनगढ़ में करने के बाद अपने चुनाव क्षेत्र टोंक पहुंच गए।

तय कार्यक्रम के अनुसार पायलट को ब्यावर में कांग्रेस के उम्मीदवार पारस जैन पंच के समर्थन में निकलने वाले रोड शो में भाग लेना था, लेकिन रोड शो में भीड़ को देखते हुए पायलट शामिल नहीं हुए और चांद गेट पर मोटर के बोनट पर खड़े होकर ही कार्यकर्ताओं को संबोधित कर दिया।

रोड शो नहीं निकलने से यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता का उत्साह चकनाचूर हो गया। पायलट यहां से पीसांगन में नसीराबाद के कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण गुर्जर के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे। ध्यान रहे सीएम वसुंधरा राजे ने भी भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप लाम्बा के समर्थन में पीसांगन में ही सभा को संबोधित किया था। रामस्वरूप लांबा यहां से अभी भी अपने मरहूम पिता प्रो सांवरलाल जाट की संवेदना लहर पर सवार हैं। आम मतदाता दोनों सभाओं की तुलना कर रहे हैं।

पायलट पीसांगन की सभा के बाद मसूदा पहुंच गए। मसूदा में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पारीक के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित किया। सभा के मंच पर डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी, पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, देहात कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ आदि मौजूद थे। सभी ने पायलट को पारीक की जीत का भरोसा दिलाया। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए डेयरी अध्यक्ष चौधरी पायलट के सामने कुछ ज्यादा उत्साहित दिखे। चौधरी ने उत्साह के साथ कहा कि पायलट के नेतृत्व में अजमेर जिले की सभी आठ सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। पाठकों को याद दिला दे कि गत चुनाव में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पायलट से नाराज होकर ही चौधरी ने भाजपा से नाता जोड़ लिया था। डेयरी की राजनीति करने वाले चौधरी ने पायलट को चुनौती भी दी थी कि वे जहां से खड़े होंगे वे भी उनके सामने चुनाव लड़ेंगे। किन्तु राजनीति का न कोई चेहरा है ना चरित्र अब चौधरी पायलट की तारीफ कर रहे हैं।

सांसद को अब विधायक बनाएं:

मसूदा के बाद पायलट ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के सरवाड़ कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित किया। पायलट ने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा के उपचुनाव में डॉ. रघु शर्मा को केकड़ी से भारी बढ़त दिलवाई उसी प्रकार अब रघु शर्मा को विधायक के लिए चुने।

पायलट बोले वे भी हनुमान भक्त

पायलट ने पांचवीं चुनावी सभा पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के घूघरा गांव में की। सभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि अब हनुमान जी की जाति भी बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी तो सर्व समाज के हैं वे स्वयं भी हनुमान भक्त हैं और हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। इसी सभा में पायलट ने कहा कि राजस्थान का मतदाता तो पहले ही कांग्रेस को जीता चुका हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सभी नाराजगी भुला कर कांग्रेस की उम्मीदवार नसीम अख्तर को जीताने का कार्य करना चाहिए। पायलट ने यह भी कहा कि कांग्रेस का राज आने पर अजमेर की भागीदारी पहले से ज्यादा होगी। शहरी क्षेत्र से लगे होने के कारण घूघरा में बड़ी संख्या में शहर के कांग्रेसी भी शामिल थे।

किशनगढ़ में भी उत्साह:

पायलट ने अजमेर में अपनी अंतिम सभा किशनगढ़ में की। पायलट ने यहां कांग्रेस के उम्मीदवार नंदाराम धाकण को जीताने की अपील की। मालूम हो कि कांग्रेस के पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया बागी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने यहां विकास चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। चूंकि किशनगढ़ को जाट बहुल्य विधानसभा क्षेत्र माना जाता है, इसलिए तीनों जाट उम्मीदवार जोर आजमाइश कर रहे हैं। किशनगढ़ की सभा के बाद पायलट अपने चुनाव क्षेत्र टोंक के लिए हेलीकाॅप्टर से रवाना हो गए।