राजस्थान पंचायत चुनाव: पूनिया ने 2023 को लेकर किया बड़ा दावा, मंत्रियों के गढ़ में लहराया भगवा

राजस्थान के चार जिलों में हुए पंचायत चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस सरकार में मंत्री शांति धारीवाल और प्रमोद जैन भाया के क्षेत्र में भाजपा ने बाजी मार ली है। धारीवाल के कोटा और भाया के बारां इलाके में भाजपा को बहुमत मिला है।

कोटा की कुल 23 सीटों में 13 पर भाजपा और 10 पर कांग्रेस को जीत मिली है। वहीं बारां की 25 सीटों में से 13 पर भाजपा और 12 पर कांग्रेस ने बाजी मारी है। हालांकि करौली और श्रीगंगानगर में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। करौली की 27 सीटों में से 15 पर कांग्रेस ने और 7 सीटों पर भाजपा ने बाजी मारी है। वहीं श्रीगंगानगर की 31 में से 25 सीटों पर कांग्रेस और 3 पर भाजपा को जीत मिली है।

2023 में जनता करेगी कांग्रेस की विदाई: पूनिया

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब विपक्षी पार्टी के 19 जिला प्रमुख होंगे। उन्होंने कहा, ‘खान मंत्री और यूडीएच मंत्री के गृह क्षेत्रों में भाजपा की शानदार जीत यह साबित करती है कि कांग्रेस सरकार का 3 साल का कार्यकाल किसान और युवा विरोधी है, इन 3 सालों में मुख्यमंत्री जी ने सिर्फ घोषणाएं की हैं।’ सतीश ने दावा किया कि 2023 में जनता कांग्रेस की हमेशा के लिए राजस्थान से विदाई कर देगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों और संगठन की नीचे तक अभेद्य मजबूती से तीन चौथाई बहुमत के साथ 2023 में भाजपा की सरकार बनेगी।