राजस्थान के सट्टा बाजार में खुला विधानसभा चुनाव का भाव: पंजाब में ‘आप’ चलाएगी सरकार, यूपी में भाजपा की वापसी!

राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने के संकेत दिए हैं। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 230 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं, वहीं समाजवादी पार्टी 125 से 130 सीटों के बीच सिमटती नजर आ रही है। बात करें पंजाब की तो, वहां आप को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने का आकलन किया जा रहा है। फलौदी सट्टा बाजार में देश के हर चुनाव पर अरबों रुपये का सट्टा लगता है और इस सट्टा बाजार के भाव के अनुसार आकलन सटीक भी जाता है।

 उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का अनुमान लगाया जा रहा है। फलोदी सट्टा बाजार में भाजपा की सरकार बनने के 25 से 30 पैसे भाव चल रहे हैं। वही पूरे उत्तर प्रदेश के विधानसभा सीटों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी को 233 से 236 सीटें मिलने की बात सट्टा बाजार कर रहा है।

 साइकिल 125 सीटों पर ही पंचर होती नजर आ रही है। वहीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को 7 से 9 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि सट्टा बाजार के अनुसार जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे होते जाएंगे, उसमें सीटों का अंतर थोड़ा बहुत कम-ज्यादा हो सकता है। लेकिन आज के हालात की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बना रही है।

पंजाब में केजरीवाल की पार्टी को मिलेगी ज्यादा सीट

फलोदी सट्टा बाजार में पंजाब में किसकी सरकार बनेगी, इसका भी भाव गुरुवार को खोल दिया है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 58 से 60 सीट मिलती हुई दिखाई दे रही हैं, तो वहीं कांग्रेस को 32 से 34 सीट पर ही संतोष करना पड़ सकता है।