राजस्थान: कार्रवाई से मचा हड़कंप, आयकर विभाग का बडे़ कारोबारी समूहों के ठिकानों पर छापा





आयकर विभाग ने गुरुवार अल सुबह तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों पर बड़ी कार्यवाही की है। छापेमार कार्रवाई लगातार जारी है। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली  और किशगढ़ में स्थित  करीब 43 ठिकानों पर  ताबड़तोड़ छापे मारे। छापेमार कार्रवाई में करीब 300 आयकर कर्मी और पुलिसकर्मी शामिल बताए जाते हैं। ये कारोबारी स्टोन कारोबार से जु़ड़े हैं।

आयकर विभाग की अचानक हुई छापेमार कार्रवाई को देखकर कारोबारियों और उनके सहयोगियों में अफरातफरी मच गई। कारोबारियों के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है। आयकार अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि कारोबारियों के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति उजागर हो सकती है। छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद आयकर विभाग की टीम कारोबारियों के बैंक खातों की भी जांच पड़ताल करेगी।

 आय़कार विभाग की टीम ने ज्वैलरी कारोबार से जुड़े व्यापारियों के ठिकानों पर छापे मारे थे। आय़कार विभाग को लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही। आय़कर विभाग के अधिकारियों को छापेमारी करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति का खुलासा करने में सफलता मिली थी। इससे पहले लोहा कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। आयकार विभाग के निशाने पर इस बार स्टोन से जुड़े कारोबारी रहे।