यूपी दंगा और माफिया मुक्त, अपराध में 50 फीसदी तक की कमी आई: मिर्जापुर में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को एक दिवसीय मिर्जापुर के दौरे पर हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। उन्होंने विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन के बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया। इसके बाद उन्होंने जीआईसी मैदान में रोप-वे का लोकार्पण और जनसभा को संबोधित किया।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मिर्जापुर जिले में विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया। इसके बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया। फिर गृह मंत्री अमित शाह ने नगर के जीआईसी स्थित मैदान में रोप-वे का लोकार्पण कर आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 1,574 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है। लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में 28 से 50 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है।
आपके आशीर्वाद का परिणाम है कि 2014 और 2019 में जो पूर्ण बहुमत आपने दिया, उसी का परिणाम है जो 500 वर्षों से लंबित था अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश को यश जाता है। 2019 में फिर से पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए इसी यूपी को फिर से यश जाता है। उन्होंने कहा कि पीएम उत्तर प्रदेश से सांसद बनकर देश की संसद में जाते हैं। वो जानते हैं कि उत्तर प्रदेश वालों की अपेक्षा क्या है और जरूरत क्या है। प्रधानमंत्री जानते हैं कि उत्तर प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाना है।