यूपी के इन इलाकों में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान बुन्देलखण्ड और ब्रज इलाके में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। बुधवार 15 सितम्बर को चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, औरय्या, जालौलन, हमीरपुर, महोबा, झांसी व ललितपुर तथा आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

इसी क्रम में गुरुवार 16 सितम्बर को फर्रुखाबाद, कन्नौज, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी व आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है। राज्य के कुछ हिस्सों में शुकवार 17 सितम्बर को भी कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश होने का अनुमान है। पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उ.प्र. में अनेक स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। इस अवधि में राज्य के अन्य इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं।

इस अवधि में प्रदेश में सबसे अधिक पांच सेंटीमीटर बारिश सीतापुर के लहरपुर में दर्ज की गई। इसके अलावा सहारनपुर के देवबंद, बिजनौर के नजीबाबाद, एटा, सहारनपुर के रामपुर मनिहारन, बरेली में चार-चार, बलिया, कन्नौज के छिबरामऊ, जालौन के उरई में तीन-तीन, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, बांदा के अतर्रा, जालौन के उरई में तीन-तीन, वाराणसी, बागपत के बड़ौत और हापुड़ में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।