मीनाक्षी लेखी: कांग्रेस के साथ मिलकर कर रही काम, ‘आप’ सोनिया गांधी की बी-टीम!

संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakashi Lekhi) ने रविवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की “बी-टीम” है और पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रही है।

‘आप’ के पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली मॉडल के जरिए ‘आप’ पंजाब को धोखा दे रही है।मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भगवंत मान सबसे बड़े झूठे हैं, क्या उन्हें पता है कि कांग्रेस ने ‘आप’ को बनाने के लिए कितना पैसा खर्च किया है। ‘आप’ सोनिया गांधी की बी-टीम है और कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘आप’ दिल्ली को धोखा दे रही है और दिल्ली मॉडल के जरिए वे अब पंजाब को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को धोखा देने और दिल्ली में 524 करोड़ रुपये के विज्ञापन लगाने के अलावा और क्या काम किया है?

भगवंत मान पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 117 सीटों पर रविवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। पंजाब में 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता प्रदेश के सभी 117 निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतरे 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पंजाब में सबसे अधिक 57.07 प्रतिशत मतदान मलेरकोटला में हुआ, जिसके बाद फाजिल्का (56.97 प्रतिशत) और मनसा (56.94 प्रतिशत) का स्थान रहा। साहिबजादा अजीत सिंह नगर में 42 फीसदी के साथ औसत मतदान सबसे कम रहा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि शिरोमणि अकाली दल केवल 18 सीटें जीत सका थी।