मचा हड़कंप: दिल्ली से फोन कर शताब्दी में बम होने की सूचना दी

गुरुग्राम। अजमेर से दिल्ली आ रही शताब्दी ट्रेन में मंगलवार देर रात बम होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने आनन-फानन में ट्रेन को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर रुकवाया और यात्रियों को उतारकर दो घंटे तक जांच की। इस दौरान पुलिस को कुछ नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन का रवाना किया गया।

जिस नंबर से फोन किया गया, उसे ट्रेस कर लिया गया है। फोन नंबर दिल्ली के करावल नगर निवासी रविंद्र (35) के नाम पर जारी हुआ है। पुलिस ने संपर्क करने की कोशिश की लेकिन युवक का फोन नंबर बंद आ रहा है। वह अभी तक घर नहीं पहुंचा है। हालांकि यह जांच में सामने आएगा कि फोन रविंद्र ने ही किया था या किसी और शख्स के द्वारा किया गया था। पुलिस ने फोन करने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली आ रही थी ट्रेन : एएसआई रामफल ने बताया कि रेवाड़ी कंट्रोल रूम से गुरुग्राम कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी। उसके बाद गुरुग्राम कंट्रोल रूम से उन्हें मंगलवार रात को नौ बजकर 20 मिनट पर सूचना मिली थी कि अजमेर से दिल्ली आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन (नंबर 12016) में एक युवक ने डिब्बा नंबर 07161/सी में बम रखा है। वह रेवाड़ी में उतर गया है और ट्रेन दिल्ली की तरफ जा रही है। सूचना मिलने पर उन्होंने डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते को सूचना देकर रेलवे स्टेशन पर बुलाया गया। रात करीब नौ बजकर 38 मिनट पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पर दो पर ट्रेन को रुकवाया गया। उसके बाद टीम ने सबसे पहले संबंधित डिब्बे की जांच की लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला।