मंगू सिंह ने किया निरीक्षण: यात्रियों के लिए जल्द शुरू होगा नई दिल्ली स्टेशन का स्कॉई वॉक, रेलवे स्टेशन और मेट्रो लाइन हैं कनेक्ट

गुरुवार को मेट्रो के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने इसका निरीक्षण किया। यह एक तरफ से रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज से जुड़ा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ येलो लाइन मेट्रो के नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन और उसी के ऊपर बनी बहुमंजिला पार्किंग से भी जोड़ता है।

दिल्ली मेट्रो ने उत्तर रेलवे के सहयोग से यह स्कॉई वॉक बनाया है। इसका काम अब पूरा हो चुका है। जल्द ही इसे यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह नवनिर्मित स्काई वॉक रेलवे स्टेशन के अंदर फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का विस्तार है और इससे अजमेरी गेट, भवभुति मार्ग पर ट्रैफिक संचालक निर्बाध गति से चलाने में मदद मिलेगी।

स्काईवॉक में सीसीटीवी निगरानी कैमरे, शौचालय जैसी सुविधाएं हैं। यहां टिकटिंग काउंटर, साइनेज और एलआईडी लाइटें लगाई गई हैं। खूबसूरती से डिजाइन किए गए स्काई वॉक में आगरा स्टोन क्लैडिंग सहित जंतर मंतर की याद ताजा करने वाले एस्केलेटर और सीढ़ियां हैं। यह 3 मीटर नीचे भूमिगत मेट्रो स्टेशन के ऊपर बनाया गया है। इसे दो पूर्व-मौजूदा भवन संरचनाओं से जोड़ा गया है। बता दें कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 300 से अधिक ट्रेन आवाजाही करतीं हैं।