भारत की मिस वर्ल्ड प्रतियोगी मानसा समेत 17 कोरोना पॉजिटिव, टल गया मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। वहीं इसके दूसरे अन्य वेरिएंट की मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब यह अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता स्थगित होने का कारण भी बन गया है। दरअसल, भारत की मानसा वाराणासी समेत 17 लोग और स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता का आयोजन प्यूर्टो रिको के जोस मिगुएल एग्रेलॉट कोलिज़ीयम में 16 दिसंबर को होना था। फिलहाल कोरोना की एंट्री के बाद इस प्रतियोगिता को मिस वर्ल्ड फिनाले ऑर्गेनाइजेशन ने इवेंट के शुरु होने से कुछ समय पहले अस्थाई समय के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया है। 

70वां मिस वर्ल्ड पीजेंट
मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत की ओर से मानसा वाराणासी प्रतिनिधित्व करने वाली हैं। इससे पहले हाल ही में हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत को गर्व महसूस कराया है। वहीं अब देश को मानसा से काफी उम्मीद हैं कि वह मिस वर्ल्डका ताज अपने नाम करें। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का यह 70वां मिस वर्ल्ड पीजेंट है। यह साल 2020 में होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी के कारण नहीं हो पाया था। फिलहाल सभी प्रतिभागियों को प्यूर्टो रिको में आइसोलेशन में रखा गया है। इस प्रतियोगिता में 97 देश के कंटेस्टेंट्स भाग लेने वाले हैं। 

इन्होंने बढ़ाया भारत का मान
इससे पहले भारत की छठवीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने साल 2017 का ताज अपने नाम किया था। साल 2019 का मिस वर्ल्ड का ताज जमैका की टोनी एन सिंह को मिला था। मानसा वाराणसी ने इससे पहले मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने दिव्यांग व वंचित बच्चों की मदद के लिए 250 मिलियन पांउड से अधिक राशि की व्यवस्था की है। इस ऑर्गेनाइजेशन की 100 से अधिक देशों में फ्रेंचाइजी हैं।

 इन्होंने बढ़ाया भारत का मान
इससे पहले भारत की छठवीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने साल 2017 का ताज अपने नाम किया था। साल 2019 का मिस वर्ल्ड का ताज जमैका की टोनी एन सिंह को मिला था। मानसा वाराणसी ने इससे पहले मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने दिव्यांग व वंचित बच्चों की मदद के लिए 250 मिलियन पांउड से अधिक राशि की व्यवस्था की है। इस ऑर्गेनाइजेशन की 100 से अधिक देशों में फ्रेंचाइजी हैं। हाल ही में 21 वर्षीय हरनाज संधू ने 13 दिसंबर को हुए मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में ताज अपने नाम किया है।