भागलपुर / लकड़ी चुनने गए बच्चों को झाड़ी में मिला बम, उठाते ही फटा, दो मरे

भागलपुर. भागलपुर जिले के नाथनगर के ललमटिया थाना क्षेत्र के कबीरपुर मोहल्ले में आठ बीघा विवादित जमीन में लगी झाड़ियों में बच्चे लकड़ी चुनने गए थे। इसी दौरान उन्हें बम मिला। बच्चों ने उसे उठा लिया और देखते ही देखते बम फट गया। इस विस्फोट में दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पहले मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डीएसपी का कहना है कि बच्चे जलावन के लिए लकड़ी चुनने झाड़ी में गए थे। वहां रखे बम को उन्होंने उठा लिया और बम फट गया। उधर, मायागंज अस्पताल में परिजनों ने बताया कि पिट्टो खेलने के दौरान गेंद झाड़ी में चली गई थी, गेंद समझकर बच्चों ने बम उठाया और फटने से मौत हो गई। घटना मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे की है।

मरने वाले दोनों बच्चों की पहचान मो. मोफिद के आठ वर्षीय पुत्र मो. इब्राहिम व मो. सलीम के आठ वर्षीय पुत्र मो. सलमानी के रूप में हुई है। मो. ग्यास का सात वर्षीय पुत्र मो. साकिब गंभीर रूप से घायल है। इब्राहिम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सलमानी की इलाज के दौरान मंगलवार देर शाम मायागंज अस्पताल में मौत हो गई।

परिजनों ने कहा-घर के पास ही खेल रहे थे सभी बच्चे
घटना के बाबत मो. मोफिद ने बताया कि सभी बच्चे घर के समीप स्थित बाउंड्री से घिरे मैदान में पिट्टो खेल रहे थे। इसी दौरान गेंद पास की एक झाड़ी में चला गया। बच्चे गेंद को ढूंढने झाड़ी में चले गए। वहां गेंद समझकर बच्चों ने बम उठा लिया। इसी बीच बम फट गया। तीनों बच्चे बुरी तरह झुलस गए। बम फटने से इब्राहिम का चेहरा बुरी तरह झुलस गया। थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। मो. इब्राहिम उर्दू मध्य विद्यालय कबीरपुर का चौथी कक्षा का छात्र था।