ब्रेन हेमरेज से हुई पत्नी की मौत के बाद, पति ने पत्नी के गम में की खुदखशी

यूपी के जौनपुर जिले से एक दर्दनाक वाकया सामने आया है। जहां पर पत्नी की मौत के बाद पति ने भी ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। पत्नी की चिता जली भी नहीं कि पति की मौत सूचना आने से गांव में हड़कंप मच गया। मामला सरपतहा थाना क्षेत्र के मयारी गांव का है। गांव निवासी अजय कुमार (28) की पत्नी रेखा (25) को बुधवार सुबह अचानक सिर में तेज दर्द होने लगा। धीरे-धीरे उसकी स्थिति गंभीर हो गई। 

आननफानन परिजनों ने उसे शाहगंज स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने ब्रेन हेमरेज होने की बात कही।  एमआरआई टेस्ट के दौरान रेखा की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं पति अजय पत्नी की मौत के बाद रो-रोकर बेसुध होने लगा। लोगों ने सांत्वना देकर उसे शांत कराया।

इसी बीच वह अस्पताल से कहीं गायब हो गया। परिजनों ने अस्पताल के आसपास तलाश की मगर उसका कोई सुराग नहीं मिला। अजय के गायब होने से निराश परिजन उसकी पत्नी का शव लेकर गांव चले आए। अंतिम संस्कार की तैयारी चल ही रही थी कि अजय की मौत की सूचना आने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिजन चित्कार कर उठे। घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी मच गई।

 अजय ने बुधवार की रात सरसैयद इंटर कॉलेज के पास ट्रेन से कट कर खुदकुशी कर ली। उसकी जेब से बरामद दस्तावेजों से जीआरपी और शाहगंज पुलिस ने शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी थी। गौरतलब है कि पिता की मौत के बाद बड़ा बेटा होने के कारण अजय घर की पूरी जिम्मेदारी संभालता था। उसका छोटा भाई विजय अभी कॉलेज में पढ़ता है।

अजय और रेखा ने करीब सात साल पहले प्रेम विवाह किया था। मृतक दंपति को छह साल का बेटा है। परिजनों के मुताबिक, दोनों का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को राम घाट जौनपुर में एक साथ किया जाएगा।

शाहगंज कोतवाली के दारोगा आर डी यादव ने कहा कि उक्त युवक का शव सर सैयद इंटर कॉलेज के समीप रेलवे लाइन पर कटा हुआ मिला। सूचना पर शव को कब्जे में लेकर उसके पास मिले पहचान पत्र पर उसके परिजनों को सूचना दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।