बीजेपी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को बनाया यूपी चुनाव प्रभारी, प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का जिम्मा










उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल को प्रदेश में सह चुनाव प्रभारी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्‍तराखंड में पार्टी का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सरदार आर.पी.सिंह और लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी सह प्रभारी होंगे।

इसके अलावा भाजपा ने अन्‍य राज्‍यों के लिए भी अपने पदाधिकारियों का ऐलान किया है। पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में पार्टी के चुनाव प्रभारी होंगे। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गोवा का प्रभारी बनाया गया है।

यूपी और उत्‍तराखंड में ताकत झोंकने की तैयारी

भाजपा जल्‍द ही उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है। दोनों राज्‍यों में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा दोनों ही राज्‍यों में भाजपा सत्‍ता में है। पार्टी, यूपी में 2017 के चुनाव परिणाम दोहराने की कोशिश में है। इसी मकसद से पार्टी ने अपने चुनाव प्रभारियों की घोषणा की है। जल्‍द ही चुनावी दृष्टिकोण से पार्टी के कार्यक्रमों और बूथ स्‍तर पर चलने वाले अभियानों की रणनीति तय की जाएगी। हर कोई मान कर चल रहा है कि पार्टी इन दोनों राज्‍यों में अपनी पूरी ताकत झोंकेगी।