बिहार:अॉपरेशन थियेटर से मरीज का कटा पैर लेकर फरार हुआ कुत्ता

बक्सर। बिहार में स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही और स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल देने वाला एक वाकया सामने आया है जिसे देखकर विभाग पर सवाल उठना लाजमी है। लेकिन विभाग अपनी गलतियों से न तो आज तक कुछ सीख पाया है और न ही सीखना चाहता है।

स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल देने वाला ये मामला बक्सर का है जिसे जानकर या तो आपको हैरानी होगी या शर्मिंदगी। कभी आपने सुना है कि मरीज के इलाज के दौरान कटा हुआ एक पैर अस्पताल के अॉपरेशन थियेटर से कुत्ता लेकर भाग गया हो। नहीं ना, तो जानिए…

ट्रेन से गिरकर घायल हुए एक व्यक्ति के इलाज के लिए सदर अस्पताल में चिकित्सकों को उसका पैर काटना पड़ा। हालांकि, इसी दौरान अस्पताल के अंदर एक आवारा कुत्ता दाखिल हो गया तथा वह उक्त व्यक्ति का पैर लेकर भाग निकला।

यह हादसा बक्सर रेलवे स्टेशन पर श्रमीजीवी एक्सप्रेस पर चढऩे के दौरान हुआ था। घायल व्यक्ति को आनन फानन में राजकीय रेल थाना पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया गया।

मृतक रामनाथ मिश्रा आरा के रहने वाले थे, जो बक्सर से आरा जाने के लिए श्रमजीवी एक्सप्रेस पकड़ रहे थे। तभी उनका पैर फिसल गया तथा वह ट्रेन के नीचे चले गए। इस दुर्घटना में उनका एक हाथ और एक पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। बाद में राजकीय रेल थाना पुलिस द्वारा उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा था।

बुरी तरह जख्मी होने के कारण पैर को शरीर से अलग कर रखा गया था। इसी दौरान बाहर से पहुंचे कुत्ते ने पैर को उठा लिया और भाग खड़ा हुआ। बाद में इलाज के दौरान घायल व्यक्ति की मौत भी हो गई।

मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ. के के लाल से बात करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें इस तरह के मामले की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कोई मामला है तो दोषियों पर अवश्य कार्रवाई की जाएगी।