बिजली का संकट गहराया, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश, आंधी-पानी में जगह-जगह गिरे पेड़-खंभे

यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इस वक्‍त लखनऊ समेत कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। आंधी-पानी में जगह-जगह पेड़ और खंभे गिर गए हैं। इसके चलते लखनऊ के कई क्षेत्रों में बिजली गुल है।

इसे लेकर लोगों को आज सुबह दिनचर्या निपटाने में काफी दिक्‍कत आई। कई लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्‍सा जाहिर किया।

लगातार बारिश की वजह से मोहल्‍लों और कालोनियों की सड़कों पर पानी भर गया है। जगह-जगह पेड़ गिरने से सड़क यातायात भी प्रभावित हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इस वक्‍त उत्‍तर प्रदेश के पूर्वी, पश्चिमी और मध्‍य क्षेत्र के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है।

लखनऊ के अलावा गोरखपुर, सुल्‍तानपुर, अयोध्‍या और बाराबंकी सहित कई अन्‍य जिलों में बारिश हो रही है। अगले दो-तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की सम्‍भावना है। आगरा, कन्‍नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद में भी बूंदाबांदी हो रही है।

30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार 16 सितम्बर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। राज्य में 17 व 18 सितम्बर को कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए करीब 30 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद व औरैया शामिल हैं।

कहां हुई कितनी बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वांचल में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई। पूर्वांचल में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई।

इसके अलावा रायबरेली में चार, सुल्तानपुर के लम्भुआ, प्रतापगढ़ के पट्टी, कुण्डा, प्रयागराज में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश हुई।