बरेली इफ्को रोज दो लाख बोतल तरल नैनो यूरिया का निर्माण करेगा

डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने दावा किया है कि बरेली संयंत्र में हर रोज दो लाख बोतल तरल नैना यूरिया का निर्माण होगा। एक बोतल नैना यूरिया 50 मिलीलीटर की होगी। बरेली संयंत्र के तीन दिवसीय दौरे पर आये डा अवस्थी ने नवनिर्मित आक्सीजन संयंत्र, यूरिया नियंत्रण कक्ष, अमोनिया नियंत्रण कक्ष, पावर प्लांट, उत्पाद प्रचालन संयंत्र का जायजा लिया। उन्होंने यूरिया उर्वरक उत्पादन की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि इफको किसानों के आर्थिक व सामाजिक विकास के प्रति वचनबद्ध हैं।

 इस अवसर पर इफको नैनो के वरष्ठि कार्यकारी निदेशक राकेश   पुरी ने इफको की महत्वकांक्षी परियोजना इफको नैनो उर्वरक (तरल) संयंत्र  के बारे में वस्तिार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य प्रगति पर है। संयंत्र तैयार होने पर प्रति दिन लगभग दो लाख बोतल तरल नैनो यूरिया उर्वरक (500 मिलीलीटर प्रत्येक) का उत्पादन करेगी।

केन्द्रीय कार्यशाला में कार्यक्रम जन-संवाद के अन्तर्गत इफको के कर्मियों से प्रबन्ध निदेशक डॉ. उदय शंकर अवस्थी ने सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होंने पॉल पोथन नगर स्थित इफको अस्पताल के नवनर्मिति कोविड वार्ड का निरीक्षण और पॉल पोथन नगर में बन रहे एसटीपी के कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। इफको संयंत्र के निरीक्षण के दौरान कार्यकारी निदेशक आईसी झा सहित कई वरष्ठि अधिकारी उपस्थित हुए।