फौजी की पत्नी ने मासूम बेटी को फांसी पर लटकाने के बाद कर ली खुदकुशी

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां सेना के एक जवान की पत्नी ने पहले अपनी चार वर्षीय बच्ची की हत्या कर दी और फिर फांसी लगाकर जान दे दी. हालांकि मौका-ए-वारदात पर मृतका का नवजात बेटा सुरक्षित पाया गया.

दिल दहला देने वाली यह वारदात मंडी जिले के नाऊंसी गांव की है. जहां फौजी रजनीकांत अपनी 28 वर्षीय पत्नी पुष्पलता और दो बच्चों के साथ रहता था. उसकी बेटी समृद्धि 4 साल की थी. जबकि बेटा केवल 4 माह का है. रजनीकांत एक माह पहले ही छुट्टी पर आया था. फिर वह वापस चला गया था.

परिजनों के मुताबिक मंगलवार की रात पुष्पलता अपनी बेटी और बेटे के साथ अपने कमरे में सो रही थी. बुधवार को जब सुबह के वक्त उसके बेटे के रोने की आवाज आई तो परिवारवालों ने कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की. लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था.

घरवाले पुष्पलता को आवाज़ लगाते रहे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. बच्चा लगातार रो रहा था. इसी बीच घरवालों ने कमरे का दरवाजा तोड़ दिया. कमरे के अंदर का मंजर देखकर सबके होश उड़ गए. पुष्पलता फंदे पर लटकी हुई थी. पास ही उसकी 4 साल की बेटी की लाश पड़ी थी.

उसका नवजात बेटा बिस्तर पर पड़ा रो रहा था. फौरन इस बात की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की लेकिन कमरे से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला. पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए. पुलिस ने जांच के बाद बताया कि महिला ने पहले अपनी बेटी को फांसी पर लटकाया और उसकी मौत के बाद खुद फांसी लगा ली.

पुलिस ने मौके पर फारेंसिक टीम को भी बुलाया ताकि सभी साक्ष्य जुटाए जा सकें. पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पुष्पलता कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी. बहरहाल, पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.