फेसबुक का बदल सकता है नाम

फेसबुक को नए नाम के साथ रीब्रांड करने का प्लान है। माना जा रहा है कि नाम बदलने को लेकर सीईओ मार्क जुकरबर्ग का 28 अक्टूबर को कंपनी के सालाना कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में बात करने की योजना है।

इस बीच, व्हिसलब्लोअर के निशाने पर आने के बावजूद सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक कमाई में आगे है। कंपनी ने खासकर ऑस्ट्रेलिया में तीसरी तिमाही में 29 बिलियन डॉलर की कमाई की है। इस साइट ने 9.1 अरब डॉलर की शुद्ध कमाई की है। यह पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में 17 फीसदी अधिक है। फेसबुक के शेयरों में भी 1.9 फीसदी का उछाल आया है। फेसबुक की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उसके पास 291 एक्टिव मंथली यूजर्स हैं। 

फेसबुक को इस ऊंचाई पर ले जाने में महिलाओं का भी अहम रोल है। दुनिया की इस सबसे ताकवर कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में चार महिलाएं हैं जबकि मैनेजमेंट में तीन महिलाएं दमदार भूमिका में हैं। मैनेजमेंट में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग, चीफ बिजनेस ऑफिसर मार्ने लेविन और चीफ लीगल ऑफिसर जेनिफर न्यूजटीड हैं। फेसबुक के नौ सदस्यों वाले बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में चार महिलाएं हैं। इनमें शेरिल सैंडबर्ग, पेग्गी अलफोर्ड, नैंसी किलफर और ट्रैसी ट्रेविस शामिल हैं।