पीएम मोदी पर बूस्टर डोज के लिए बनाएंगे दबाव, बच्चों के वैक्सीनेशन की हमने की थी मांग, सीएम गहलोत?

राजस्थान में 15 से 18 वर्ष को बच्चों को कोरोना वैक्सीनेशन का 3 जनवरी को विधिवत आगाज कर दिया है। सीए गहलोत ने जयपुर के गणगौरी बाजार स्थित स्कूल जाकर वैक्सीनेशन का आगाज किया। सीएम गहलोत ने कहा कि हमें खुशी है कि मोदी सरकार ने हमारी मांग पूरी कर दी है। हमने केंद्र सरकार से बूस्टर डोज और बच्चों के वैक्सीनेशन की मांग की थी। हमें खुशी है कि पीएम नरेंद्र मोदी को हमारी मांग माननी पड़ी। सीएम ने कहा कि हम केंद्र सरकार पर 5 साल के बच्चों को भी वैक्सीन लगवाने का दबाव बनाएंगे। बूस्टर डोज सभी को लगे। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की मजबूरी हो सकती है कि वैक्सीन नहीं हो उनके पास, लेकिन हम मोदी सरकार पर सभी को बूस्टर डोज लगाने की मांग का दबाव बनाएंगे।

सीएम गहलोत प्रदेशवासियों से कोरोना प्रोटोकाल की सही ढ़ंस से पालन करने की अपील की। सीएम ने कहा कि लोग लापरवाह हो गए है। कोरोना गाइडलाइंस  की पालना नहीं कर रहे हैं। लोगों ने कोरोना की दूसरी लहर से भी सबक नहीं लिया है। राज्य में 8 हजार से अधिक लोगों को कोरोना ने मार दिया। इसके बावजूद लोग नहीं समझ रहे हैं।

टीकाकरण को लेकर बच्चों में उत्साह दिखाई दिया।राजस्थान के सभी 33 जिलों में 3 जनवरी से 15 से 18 आयु वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है। गहलोत सरकार ने  53 लाख बच्चों के टीकाकरण के लिए 3456 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए है। स्कूल का पहचान पत्र दिखाकर टीका लगाया जाएगा।