पीएम मोदी के अलीगढ़ दौरे से पहले, अलीगढ़ में फिर छिड़ा जिन्ना विवाद, बस स्टैंड के टॉयलेट में लगाई फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 14 सितम्‍बर को प्रस्‍तावित दौरे से पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय (एएमयू) में जिन्‍ना की तस्‍वीर को एक बार फिर विवाद छिड़ गया है। विश्‍वविद्यालय से तस्‍वीर हटवाने की मांग को लेकर रविवार की शाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीएस कालेज में प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क बस स्‍टैंड के टॉयलेट में जिन्‍ना की तस्‍वीर लगा दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश के बंटवारे और पाकिस्‍तान के निर्माण के लिए जिम्‍मेदार मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को अलीगढ़ मुस्लिम विवि में अब और बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता।

कार्यकर्ताओं ने भाजपा के मंडल प्रवक्‍ता शिवांग तिवारी के नेतृत्‍व में जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने जिन्‍ना की तस्‍वीरें फाड़कर अपना गुस्‍सा दिखाया और गांधी पार्क बस अड्‌डे पर जाकर पब्लिक टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर लगा दी। इसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया में तस्‍वीर वायरल होने लगी तो प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर तस्‍वीर को वहां से हटवाया।

गौरतलब है कि जिन्‍ना की तस्‍वीर हटवाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नौ सितम्‍बर को भी प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने पीएम मोदी को अपने खून से खत भेजकर जिन्‍ना की तस्‍वीर हटवाने की मांग की थी। रविवार को एक बार फिर यह मामला गरमाया और कार्यकर्ताओं ने टॉयलेट में जिन्‍ना की फोटो लगाकर अपने गुस्‍से का इजहार किया।

प्रशासन ने किया नजरबंद

मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को उनके घरों में ही नज़रबंद कर दिया। प्रशासन ने उन्‍हें पीएम मोदी का कार्यक्रम हो जाने तक घर से न‍ निकलने की हिदायत दी है।