पहाड़ों में हुई बर्फबारी और दिल्ली में हल्की बारिश ने बढ़ाई ठंड

जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों में हो रही बारिश व बर्फबारी ने दिल्ली में ठिठुरन को बढ़ा दिया है। बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंडी हवाओं ने कंपाने वाली सर्दी का अहसास करा दिया। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद रात की सर्दी बढ़ी है।

वहीं अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट के कारण दिन की सर्दी बढ़ गई है। आने वाले दिनों में तापमान तीन से चार डिग्री तक गिर सकता है। इस कारण से सर्दी और ज्यादा बढ़ जाएगी।
दिल्ली में मंगलवार रात को हुई बूंदाबांदी के बाद बुधवार को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। धूप नहीं निकलने व घने कोहरे व ठंडी हवाओं के कारण ठंड अधिक महसूस हुई। मौसम विभाग ने 13 दिसंबर को भी घने कोहरे की संभावना जताई है।
बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 21.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने बीते चौबीस घंटों में 000.4 मिमी बारिश दर्ज की।
अभी जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है इस कारण से पहाड़ों में बर्फबारी व बारिश होने की संभावना बनी हुई। इसकी वजह से मैदानों में भी सर्दी बढ़ जाएगी। विभाग ने बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।