पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का उत्तराखंड पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार सोमवार को उत्तराखंड आए हैं। उत्तराखंड-यूपी के नारसन बॉर्डर से शुरू हुई भाजपा की यात्रा में  केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे। उनके आने पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन विकास यात्रा भी देहरादून में निकाली जाएगी। यात्रा सोमवार दोपहर डाट काली मंदिर से शुरू होकर महानगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई शाम 6:30 बजे प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पहुंचेगी।

इस जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान महानगर, मंडल तथा वार्ड के भाजपा कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजद रहेंगे। भट्ट मंगलवार को  देहरादून स्थित चीड़बाग स्थित शौर्य स्थल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। वहीं दूसरी ओर, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के स्वागत में भाजपा की ओर से निकली जाने वाली आशीर्वाद यात्रा को काले झंडे दिखाने के लिए आक्रोशित किसान मंडी मंगलौर में एकत्र हुई हैं। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है की उत्तराखंड में पांच साल से किसानों की गन्ने की फसल का रेट नहीं बढ़ाया गया। अन्य चीज पर महंगाई बढ़ गई ऐसी स्थिति में यात्रा निकालकर किसानों का अपमान किया जा रहा है।

कहा कि खाने-पीने सहित पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि होने से आम आदमी भी परेशान है। भाजपा की यात्रा को देखते हुए देहरादून पुलिस की ओर से ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है। पुलिस की ओर से देहरादून और मुख्य मार्गों पर अतिरिकत पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि सुरक्षा के साथ ही ट्रैफिक जाम से भी निजात मिल सके। यात्रा के दौरान,जाम से बचने के लिए पुलिस की ओर से ट्रैफिक भी डायवर्ट किया जाएगा।

ट्रैफिक प्लान:

– डाट काली मंदिर से ट्रांसपोर्ट नगर तिराहे तक – रैली के डाट काली मंदिर से ट्रांसपोर्ट नगर तक चलने के दृष्टिगत यातायात को रोक-रोककर चलाया जायेगा ।

-ट्रांसपोर्टनगर– रैली के ट्रांसपोर्ट नगर से आईएसबीटी की ओर प्रस्थान करने पर देहरादून से ट्रांसपोर्टनगर आने एवं जाने वाले वाहनों द्वारा फ्लाईओवर का प्रयोग किया जायेगा ।

-आई0एस0बी0टी0 – रैली के आई0एस0बी0टी0 पहुँचने से पूर्व आई0एस0बी0टी0 से सहारनपुर रोड़ पर यातायात को रोक-रोककर चलाया जायेगा ।

-शिमलाबाईपास तिराहा – रैली के शिमलाबाईपास तिराहा पहुँचने से पूर्व सेन्ट ज्यूड चौक से सभी वाहनों को ट्रांसपोर्टनगर की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-शिमलाबाईपास तिराहे से निरंजनपुर मण्डी की ओर – रैली के शिमलाबाईपास तिराहे से निरंजनपुर मण्डी की ओर प्रस्थान करने पर आईएसबीटी पर यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा जबकि निरंजनपुर मण्डी की ओर जाने वाले यातायात को जीएमएस रोड़ की ओर से भेजा जायेगा ।

-निरंजनपुर मण्डी – रैली के निरंजनपुर मण्डी पहुँचने से पूर्व कमला पैलेस से मण्डी की ओर आने वाले यातायात को बल्लीवाला एवं सेन्ट ज्यूड चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-निरंजनपुर मण्डी से सहारनपुर चौक – रैली के मण्डी चौक से सहारनपुर चौक की ओर प्रस्थान करने पर सहारनपुर चौक की ओर आने वाले यातायात को मण्डी तिराहे से जीएमएस रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

-सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक तक – रैली के सहारनपुर चौक पहुँचने से पूर्व बल्लीवाला से सहारनपुर चौक आने-जाने वाले वाहनों को निरंजनपुर मण्डी तिराहे की ओर भेजा जायेगा ।

-प्रिंस चौक से शहीद स्मारक तक – रैली के प्रिंस चौक पहुँचने से पूर्व चन्दर नगर कट से वाहनों को रोक-रोककर प्रिंस चौक की ओर भेजा जायेगा एवं पोस्ट ऑफिस तिराहे से कोई भी वाहन चन्दर नगर कट की ओर नहीं भेजा जायेगा ।

-शहीद स्मारक से तहसील चौक की ओर – रैली के शहीद स्मारक से क्वालिटी हार्डवेयर की ओर प्रस्थान करने पर द्रोण कट , तहसील चौक, बुद्धा चौक एवं एमकेपी चौक से यातायात कचहरी रोड़ की ओर नहीं भेजा जायेगा ।

-क्वालिटी हार्डवेयर पर – रैली के तहसील चौक पहुँचने पर द्रोण कट एवं तहसील चौक से यातायात को दून चौक की ओर भेजा जायेगा ।

-क्वालिटी हार्डवेयर से घण्टाघर की ओर – रैली के प्रस्थान करने पर दर्शनलाल चौक/ राजपुर रोड़ से चकराता रोड़ की ओर जाने वाले यातायात को रोक-रोककर भेजा जायेगा ।

-घण्टाघर से यूके लिप्टस चौक तक – रैली के दौरान राजपुर रोड़ की ओर जाने वाले यातायात को दर्शनलाल चौक, लैन्सडाऊन चौक होते हुये भेजा जायेगा ।

-यूके लिप्टस से दिलाराम चौक यू-टर्न तक – रैली के दौरान राजपुर रोड़ जाने एवं आने वाले वाहनों को रोक-रोककर भेजा जायेगा  ।

-दिलाराम चौक से सर्वे चौक तक – रैली के दौरान राजपुर रोड़ से ई0सी0 रोड़ जाने वाले वाहनों को ग्लोब चौक, क्वालिटी चौक की ओर से सर्वे चौक / सुभाष रोड़ की ओर भेजा जायेगा ।

-सर्वे चौक से द्वारिका स्टोर  तक – रैली के दौरान राजपुर रोड़ से ई0सी0 रोड़ जाने वाले वाहनों को सुभाष रोड़ होते हुये भेजा जायेगा ।

-प्रदेश कार्यालय – रैली के प्रदेश कार्यालय प्रस्थान करने पर यातायात को  सामान्य किया जायेगा ।