पति ने पत्नी और तीन बेटों की हत्या, बाद में की खुदखुसी की कोशिस, हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कसयाथानाक्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के गोपाल टोला निवासी एक युवक ने पत्नी और तीन बेटों की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद जहर पी लिया। घटना बुधवार की देर रात की है, लेकिन इसकी जानकारी लोगों को गुरुवार दोपहर के बाद हुई।

सूचना मिलते ही एसपी, सीओ और एसओ घटनास्थल पर पहुंचे। महिला और उसके तीनों बच्चों के शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गंभीर हालत में पति को जिला अस्पताल भेजवाया, डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के गोपाल टोला निवासी जितेंद्र कुशवाहा (35) राजमिस्त्री का कार्य करता है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र पत्नी के साथ रक्षाबंधन पर ससुराल गया था। वह बुधवार की देर शाम पत्नी के साथ घर आया था। रात में सोते समय जितेंद्र ने पत्नी लीलावती (31), बेटे आकाश (8), विकास (6), निखिल (4) की गला रेतकर हत्या कर दी।

अपाहिज मां ने देखा शव

अन्य दोनों बेटों के साथ रहने वाले उसकी 65 वर्षीय लकवाग्रस्त मां राजपति देवी गुरुवार दोपहर को हालचाल लेने पहुंचीं तो तब घटना की जानकारी हुई। अंदर खून से सने पड़े लीलावती, आकाश, विकास और निखिल का शव देखकर दंग रह गईं। राजपति ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उनमें से किसी ने पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद एसपी सचिंद्र पटेल, सीओ पीयूषकांत राय और एसओ अखिलेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। महिला और उसके तीनों बेटों के शव का पंचनामा तैयार कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महिला के मायके के लोग भी पहुंचे हैं।

एसओ ने बताया कि पत्नी के मायकेवालों से पुलिस तहरीर लेने की कार्रवाई में जुटी है। आरोपी पति की हालत भी गंभीर बनी हुई है। उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि लोगों से पता चला है कि जितेंद्र नशे का आदी है, जिसे लेकर अक्सर परिवार में झगड़ा होता रहता था।