पढ़िए? पूरी लिस्ट: नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, 35 आईएएस-पीसीएस के तबादले

सरकार ने 35 आईएएस और पीसीएस के दायित्व बदल दिए। यूएसनगर की डीएम रंजना को हटाते हुए उनकी जगह युगल किशोर पंत को भेजा गया है। रंजना अब अपर सचिव-पर्यटन, नागरिक उड्डयन, सीईओ-उकाडा का दायित्व देंखेगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी की हरी झंडी के बाद कार्मिक विभाग ने देर रात फेरबदल के आदेश जारी किए।

एसीएस राधा रतूड़ी को ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा की नई जिम्मेदारी मिली है। अमित नेगी से चिकित्सा स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा हटाकर आईटी विभाग दिया है। शैलेश बगोली को आबकारी विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई है। उनके साथ नितिन भदौरिया को आबकारी आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मा मिला है। पेयजल सचिव नितेश कुमार झा को तकनीकी शिक्षा भी मिल गया है।

सचिन कुर्वे को ग्रामीण निर्माण विभाग में भेजा गया है। शिक्षा सचिव डॉ.बीवीआरसी पुरुषोत्तम से राजस्व व आरके सुधांशु से राज्य संपत्ति व आईटी वापस लिया गया है। डॉ.रंजीत सिन्हा से परिवहन हटाते हुए परिवहन आयुक्त दीपेंद्र चौधरी को प्रभारी सचिव के रूप में परिवहन की कमान सौंपी है। चौधरी से तकनीकी शिक्षा व परिवहन आयुक्त का पद हटा दिया है।

ढ़वाल कमिश्नर और देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन को इन पदों से हटाते हुए राजस्व सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी जगह कुमाऊं के कमिश्नर सुशील को लाया गया है। कुमाऊं मंडल के नए कमिश्नर पर अभी फैसला नहीं हुआ है। उम्मीद है वहां भी जल्द ही तैनाती कर दी जाएगी।

समाज कल्याण विभाग में बीएस फिरमाल को राजेंद्र कुमार की जगह का निदेशक बनाया गया है। राजेंद्र कुमार अपर सचिव समाज कल्याण व संबंधित महकमों की जिम्मेदारी मिली है। अपर आवास आयुक्त प्रकाश दुम्का को रेरा का सचिव व बंशीधर तिवारी को पंचायती राज निदेशक का अतिरिक्त दायित्व मिला है।