पठानकोट में दुकानदार पर पिस्तौल तानकर 10 लाख की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

पठानकोट के सुजानपुर में हॉर्डवेयर स्टोर पर दुकानदार और उसके सेल्समैन पर पिस्तौल तानकर लुटेरों ने 10 लाख रुपये लूट लिए। वारदात को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो गए। श्यामा आयरन एंड हार्डवेयर स्टोर का मालिक श्याम महाजन रोजाना की तरह सवा 9 बजे के करीब सामान समेट कर दुकान बंद करने की तैयारी में था। तभी अचानक 3 लोग दुकान में घुसे। उनमें से एक ने हेलमेट पहना था, जबकि दो ने चेहरा ढका हुआ था।

दुकान के अंदर घुसते ही 2 लोगों ने पिस्तौल निकालकर नौकर और मालिक पर तान दिया। जबकि तीसरे ने दातर निकाल कर काउंटर पर मारा। दहशत के मारे दुकानदार और नौकर सन्न हो गए। वहीं लुटेरे काउंटर पर पड़ा पैसों से भरा बैग उठाकर फरार हो गए। दुकानदार उनके पीछे भागा तभी एक लुटेरे ने उस पर दातर से हमला कर दिया। हालांकि दुकानदार को चोट नहीं आई लेकिन लुटेरे वहां से भाग गए। लूट की सारी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों का पता लगाने में लगी है।

दुकानदार श्याम लाल महाजन ने बताया कि शाम 8 बजे के करीब उनके पास 3 लोग आए और दुकान से सामान खरीदा। इसके बाद कोई ग्राहक नहीं आया। सवा 9 बजे के करीब जब वह दुकान बंद करने की तैयारी में थे और अपने सेल्समैन से बातचीत कर रहे थे तब अचानक 3 लोग दुकान में आए। किसी का भी चेहरा दिखाई नहीं दे रहा था।

उन्होंने पिस्तौल निकाला और सेल्समैन के सिर पर लगा दिया। दूसरे ने पिस्तौल दूर से ही मुझ पर तान दिया। तीसरे ने दातर निकाल कर काउंटर पर जोर से मारा। इतनी देर में पिस्तौल ताने खड़े व्यक्ति ने आगे बढ़कर पैसों से भरा बैग उठाया और तीनों बाइक पर माधोपुर की तरफ भाग गए। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक सारी घटना 6 सेकेंड के अंदर हुई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दुकान के एक नौकर पर पुलिस को शक है। पुलिस नौकर से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा वारदात से पहले जो 3 युवक दुकान पर आए थे उनसे भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस दुकान के आसपास के एरिया की सीसीटीवी फुटेज ढूंढ रही है। डीएसपी आसवंत सिंह ने बताया कि पुल नंबर 4 से 5 तक की दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज चैक की गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।