पंचकूला में दिनदहाड़े दुष्कर्म के बाद बच्ची की बेरहमी से हत्या

पंचकूला। शहर में पांच साल की एक बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। यह वारदात सेक्टर-14 पुलिस स्टेशन से कुछ दूरी पर हुई है। आरोपित बच्ची को कंजक पूजन के बहाने लेकर घर से लेकर आया था। इसके बार आरोपित उसे आठ फीट ऊंची दीवार फांदकर सुनसान जगह पर ले गया। वहां दुष्कर्म के बाद पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी। किसी को शक न हो, इसलिए आरोपित अपने घर पर लौट गया। जब बच्ची का शव मिला तो आरोपित की घिनौनी हरकत सामने आ गई। पुलिस ने बच्ची के शव को नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 में रखवा दिया है। साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सेक्टर-14 थाना क्षेत्र में रहने वाला 19 वर्षीय युवक सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे पड़ोस में रहने वाले परिवार की पांच वर्षीय बच्ची को यह कहकर ले गया था कि मंदिर में कंजक पूजन कर रहे हैं। वहां पर इसे कुछ खाना खिला लाता हूं। परिवार ने बच्ची को आरोपित के साथ भेज दिया। लगभग दो घंटे बाद भी जब बच्ची वापस नहीं लौटी, मां-बाप उसे ढूंढने लगे। उन्होंने आरोपित युवक से पूछा तो वह कहने लगा कि बच्ची को तो छोड़ दिया था। इसके बाद आसपास के लोग व आरोपित भी पीडि़त परिवार के साथ काफी देर तक बच्ची को ढूंढता रहा।

बाद में बच्ची के परिजन सेक्टर-14 पुलिस थाने पहुंचे, जहां पर उन्हें फोन पर सूचना मिली कि बच्ची का शव लिटिल फ्लावर स्कूल सेक्टर-14 के साथ खाली प्लॉट में पड़ा है। इस प्लॉट के चारों ओर आठ फीट ऊंची दीवार की गई है। इस दौरान आरोपित युवक वहां से फरार होने की कोशिश करने लगा, लेकिन लोगों ने उसे दबोच लिया। इसके बाद पूरी वारदात का खुलासा हुआ।

आरोपित ने परिजनों को बताया कि उसने दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या की है। इसके बाद सेक्टर-14 थाना प्रभारी नवीन सहित अन्य पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल, एसीपी नूपुर बिश्नोई सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। बच्ची के पिता ने बताया कि आरोपित उनका जानकार है और दुष्कर्म के बाद उसने बच्ची की हत्या की है। कंजक जिमाने के लिए घर से ले गया था। बच्ची की मां ने बताया कि जब वह पुलिस स्टेशन पहुंचे तो उन्हें बच्ची की हत्या के बारे में पता चला।

आरोपित से की जा रही है पूछताछ

डीसीपी कमलदीप गोयल का कहना है कि शव को देखकर लग रहा है कि दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। शक के आधार पर एक युवक को पकड़ लिया है। आरोपित के साथ कोई और भी था या नहीं इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।