नीट साल्वर गैंग:ओसामा समेत दो और गिरफ्तार, फोटोशॉप ने जूली को बनाया हिना…KGMU के MBBS छात्र

नीट साल्वर गैंग में शामिल लखनऊ के केजीएमयू के एमबीबीएस छात्र ओसामा शाहिद समेत दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ओसामा के कब्जे से नीट के कई प्रवेश पत्र सहित तमाम दस्तावेज़ बरामद किये गए हैं। मोबाइल फोन के डेटा को डिलीट कर सबूत मिटाने का प्रयास किया गया है। साइबर और फॉरेंसिक टीम डेटा रिकवरी के प्रयास में जुटी है। जैसे-जैसे क्राइम ब्रांच मामले में पड़ताल कर रही है कई खुलासे हो रहे हैं। किस तरह से जूली को हिना बनाया गया इसका भी खुलासा फोटो जारी कर किया है। किसी छात्रा के पकड़े जाने का मामला पहली बार सामने आने से पुलिस चौंक गई है।

वाराणसी में रविवार को नीट के दौरान हिना विश्वास के स्थान पर बीएचयू में पढ़ने वाली बीडीएस सेकेंड ईयर की छात्रा जूली कुमारी को परीक्षा देते पकड़ा गया था। सारनाथ थाने के टड़िया सोना तालाब स्थित सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल सेंटर से जूली कुमारी के साथ ही उसकी मां को भी क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था। छापेमारी के दौरान गिरोह में शामिल खगड़िया का विकास कुमार महतो भाग निकला था। क्राइम ब्रांच को पता चला कि  सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड पटना का पीके है। गिरोह में केजीएमयू लखनऊ के एक डॉक्टर ओसामा के भी शामिल होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस इन लोगों की गिरफ्तारी में जुट गई।

मंगलवार को केजीएमयू के डॉक्टर ओसामा समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। इसकी निशानदेही पर पुलिस टीमें लगातार छापेमारी भी कर रही हैं। दूसरी गिरफ्तारी पटना से हुई है। परीक्षा देते पकड़ी गई बीडीएस छात्रा के भाई को भी गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों से गैंग के अन्य गुर्गों की जानकारी ली जा रही है। बिहार पुलिस से कोआर्डिनेट कर आगे के आपरेशन के लिए पुलिस ऑफिसर्स की एक टीम पटना रवाना हो रही है।

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया डॉ ओसामा शाहिद पुत्र मकबूल अहमद शेखवाडा थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ का निवासी है। इन दिनों ताहा अपार्टमेंट गोलागंज लखनऊ में रहता था। दूसरा आरोपी अभय कुमार मेहता पुत्र मुन्ना मेहता निवासी वैष्णवी कॉलोनी संदलपुर थाना बहादुरपुर जिला पटना का निवासी है। क्राइम ब्रांच के अनुसार दोनों को वाराणसी में ही पाण्डेयपुर चौराहा के पास डोगा बाबा मंदिर के करीब से गिरफ्तार किया गया।

साल्वर को पांच लाख, 20-30 लाख की वसूली

अभियुक्त ओसामा शाहिद केजीएमयू लखनऊ से एमबीबीएस के चौथे वर्ष की फाइनल परीक्षा दे चुका है। नीट परीक्षा में असली परीक्षार्थियों के स्थान पर सॉल्वर को बैठा कर परीक्षा पास कराने का ठेका लेता हैं और एडमिशन हो जाने पर अभ्यर्थियों से 20 से 30 लाख रुपए वसूलते हैं। अभियुक्त अभय मेहता को अपने परिचित विकास कुमार महतो द्वारा 5 लाख रुपयों के लालच के कारण अपनी बहन जूली कुमारी को सॉल्वर के रूप में परीक्षा देने के लिए तैयार करने और अभियुक्त डॉ ओसामा शाहिद के पास से 15 प्रवेश पत्र की प्रति, चार फोटो, चार कारगो कुरियर रसीद व 2 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। साल्वर गैंग की चैटिंग डाक्यूमेंट्स, बैंक लेन-देन का विवरण के साथ गिरफ्तार गया है। दोनों अभियुक्तों से पूछताछ में इस अंतरराज्यीय गैंग के उत्तर प्रदेश, बिहार व अन्य अन्य राज्यों के सदस्यों की पहचान हुई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं।