नाराज युवती ने की खुदखुशी, फ़ोन पे किसी बात को लेकर हो गया था विवाद

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के जमसड़ा गांव में एक युवती ने मंगेतर से फोन पर विवाद के बाद मंगलवार की देर रात फंदे से लटककर जान दे दी। युवती के नहीं दिखने पर पड़ोस के लोगों ने दरवाजा खट-खटाया तो आवाज नहीं आई। बगल के छत से देखा तो युवती का शव छत की कुंडी से लटक रहा था। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के माता- पिता व भाई मुंबई में रहते हैं। घटना की जानकारी के बाद ही वह गांव के लिए रवाना हो गए। 

मिली जानकारी के मुताबिक, लार थाना क्षेत्र के जमसड़ा गांव निवासी ऋषि प्रसाद मुंबई रहते हैं। इधर, एक माह से पत्नी व बेटा भी मुंबई चले गए थे। घर में बेटी निशा अकेली रहती थी। उसकी शादी बिहार के सिवान जिला के एक गांव में तय थी। 

पड़ोसियों के अनुसार वह मंगलवार की देर रात अपने मंगेतर से बात कर रही थी। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। जिससे नाराज होकर निशा ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया और दुपट्टे की फंदे से झूल गई। काफी देर बाद जब पड़ोस के लोगों ने उसे नहीं देखा तो कुछ महिलाएं दरवाजा खट- खटाईं, पर नहीं खुला। 

बगल के छत से रौशनदान से लोगों ने देखा तो उसका शव फंदे से लटक रहा था। आनन- फानन लोगों ने दरवाजा तोड़ कर शव को फंदे से उतारा। गांव के ही एक प्राइवेट चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, बेटी की मौत की खबर मुंबई पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजन गांव के लिए रवाना हो गए। प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।