देश में अब कोई मोदी लहर नहीं, सिर्फ परिवर्तन की बयार बह रही : हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके राज्य और पूरे देश में अब कोई ‘मोदी लहर नहीं है, बल्कि परिवर्तन की बयार बह रही है। हुड्डा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसी भी सूरत में उनकी आवाज नहीं दबा सकती।

उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस की हालिया ‘बस परिवर्तन यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि हरियाणा में सही मायनों में परिवर्तन नजर आ रहा है। हम लोग जहां गए वहां हजारों की संख्या में लोगों ने हमारा स्वागत किया। यह दर्शाता है कि मौजूदा सरकार से हर वर्ग विमुख है और सबका रुझान कांग्रेस की तरफ है।

लोकतंत्र में मतभेद होना स्वाभाविक

पार्टी में मतभेद के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह काल्पनिक बात है कि कांग्रेस में फूट है। मतभेद और मनभेद में फर्क होता है। लोकतंत्र में मतभेद होना स्वाभाविक है। जहां राहुल जी का सवाल है और कांग्रेस का सवाल है तो पूरी पार्टी एकमत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आलाकमान से मांग करेंगे कि प्रियंका हरियाणा में प्रचार करें तो हुड्डा ने कहा कि प्रियंका जी को आना चाहिए। हम उनका स्वागत करेंगे। यूपी में उनका ज्यादा समय लग रहा है। यूपी में पहले और दूसरे चरण के चुनाव के बाद अगर वह समय देती हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।

असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए हुड्डा ने कहा कि पांच साल हो गए मोदी सरकार को, जो वादा उन्हें निभाया नहीं। इसलिए वो दूसरी तरफ ध्यान भटकाना चाहते हैं। पिछली बार नौकरियों, किसानों को स्वामीनाथन की सिफारिश के मुताबिक एमएसपी देने का वादा किया था।

कांग्रेस देगी गरीबों को ‘न्याय’

यह पूछे जाने पर कि क्या अब देश में ‘मोदी लहर है तो हुड्डा ने कहा कि उस वक्त मोदी ने बड़े जोर-शोर से वादे किए थे। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। इस बार कोई लहर नहीं है। परिवर्तन की बयार है। कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा कि किसानों को कर्जमुक्त बनाने और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ऐतिहासिक कदम है। इसके साथ ही ‘न्याय’ पांच करोड़ गरीब परिवारों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए बड़ा कदम होगा।

जीएसटी से लोग परेशान

उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि किसानों को एमएसपी के मुताबिक कीमत नहीं मिल रही है। किसान कर्ज में डूब गया। लागत बढ़ गई है। उस हिसाब से किसानों को मूल्य नहीं मिल रहा है। हुड्डा ने यह भी दावा किया कि जीएसटी से लोग परेशान हैं। हम जीएसटी के विरोधी नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से इसे लागू किया है वो उचित नहीं है। इसका सरलीकरण नहीं है।

भाजपा सरकार हमारी आवाज नहीं दबा सकती

भूमि आवंटन मामले में सीबीआई जांच के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध से मेरी आवाज दबाने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया। मैं एक स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हूं। हमारी आवाज अंग्रेज नहीं दबा सके तो भाजपा की सरकार क्या हमारी आवाज दबाएगी?

यह पूछे जाने पर कि क्या हरियाणा में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे तो पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले हमारा लक्ष्य कांग्रेस की सरकार बनाना है। चुनाव के बाद विधायक मिलकर मुख्यमंत्री फैसला करेंगे।