देवेगौड़ा के बाद मोदी, पूरे 25 साल बाद हल्द्वानी आ रहे हैं प्रधानमंत्री

गुरुवार को आयोजित रैली में पीएम मोदी कुमाऊं को कई सौगात देंगे। इससे पहले चार प्रधानमंत्री हल्द्वानी पहुंचकर क्षेत्र को विकास योजनाओं का तोहफा दे चुके हैं। आखिरी बार वर्ष 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने हल्द्वानी को सुशीला तिवारी अस्पताल की सौगात दी थी।

 प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1974 में हल्द्वानी आई थीं। उन्होंने हल्द्वानी के नुमाइश खेत (मिनी स्टेडियम) में जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने पर्वतीय क्षेत्रों में बेहतर शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने की घोषणा की थी। यह भी कहा था कि पर्वतीय एवं सुदूरवर्ती क्षेत्र में जब तक स्कूलों की स्थापना नहीं की जाएगी, तब तक क्षेत्र में विकास संभव नहीं होगा। इंदिरा गांधी के बाद वर्ष 1987 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी हल्द्वानी पहुंचे। उन्होंने रानीबाग में एचएमटी फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। इस फैक्ट्री से हजारों युवाओं को रोजगार का अवसर मिला था। 1994 में तत्कालीन पीएम पीवी नरसिम्हा राव हल्द्वानी पहुंचे थे। उन्होंने हल्द्वानी के आर्मी हेलीपैड के समीप जनसभा को संबोधित करते हुए पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कों व स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किए जाने की घोषणा की थी। 28 जुलाई 1996 को तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा हल्द्वानी पहुंचे।

गुरुवार को पीएम मोदी हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में 17 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। कुमाऊं के लोगों को पीएम मोदी से जमरानी बांध, रिंग रोड, आईएसबीटी, अंतरराष्ट्रीय चिड़ियाघर, बागेश्वर रेलवे लाइन समेत तमाम बड़ी योजनाओं को शुरू कराए जाने की उम्मीद है।