दिशा सालियान केस: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और विधायक बेटे पर मुकदमा!

रविवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नितेश राणे के खिलाफ दिशा सालियन केस में मानहानि के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने बयान दिया था कि दिशा सालियान की रेप के बाद हत्या की गई थी। दिशा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रबंधक थीं और उनकी एक हादसे में मृत्यु हो गई थी।

दिशा सालियन के माता-पिता ने नारायण राणे द्वारा अपनी मृत बेटी को बदनाम करने पर आपत्ति जताने के बाद प्राथमिकी दर्ज की थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि सालियान के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या की गई थी। इसके बाद सालियान के माता-पिता ने मालवानी पुलिस से संपर्क किया और राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर द्वारा महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएससीडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज कराने के बाद उसके दो सदस्यों ने मंगलवार को सालियन के घर का दौरा किया और उसके माता-पिता के बयान दर्ज किए।

MSCW ने तब सालियन की मौत के मामले में मुंबई पुलिस को नोटिस जारी किया था और उनसे दो दिनों में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था। आयोग ने उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट और प्राथमिकी की प्रति के साथ अन्य दस्तावेज जैसे गवाहों के बयान आदि भी मांगे थे।